logo-image

मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायक दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना, भोपाल के लिए भरेंगे उड़ान

सोमवार से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है, जिसमें कमलनाथ सरकार (Kamal Nath) की अग्निपरीक्षा होगी

Updated on: 15 Mar 2020, 10:15 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायकों को विशेष विमान से रविवार को जयपुर से भोपाल पहुंचने के बाद होटल मेरियट ले जाया गया है. ये विधायक विजय का निशान दिखाते नजर आए. वहीं, शाम को विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें ये विधायक हिस्सा लेंगे. कांग्रेस के जयपुर गए विधायकों को रविवार को भोपाल लाया गया है. विधायकों के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी भी हैं. विधायकों को बसों से राजधानी के एमपी नगर में स्थित होटल मेरियट में लाया गया है. होटल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बता दें सोमवार से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है, जिसमें कमलनाथ सरकार (Kamal Nath) की अग्निपरीक्षा होगी. राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है. लिहाजा भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली है और उसने अपने विधायकों को एकजुट रखने के मकसद से व्हिप जारी किया है. बीजेपी ने विधानसभा के बजट सत्र में अपने विधायकों को उपस्थित रहने को कहा है.

calenderIcon 22:15 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायक दिल्ली एयरपोर्ट के लिए गुरुग्राम के आईटीसी ग्रैंड भारत होटल से रवाना हुए. वे आज रात भोपाल के लिए उड़ान भरेंगे.



calenderIcon 22:05 (IST)
shareIcon

राज्यपाल लालजी टंडन के अभिभाषण के लिए मोशन ऑफ थैंक्स के लिए निर्धारित की गई है. इसमें फ्लोर टेस्ट का जिक्र नहीं है.



calenderIcon 21:08 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के विधायकों को होटल से दिल्ली एयरपोर्ट तक ले जाने के लिए हरियाणा पुलिस के उच्च अधिकारी होटल पहुंचे. हरियाणा पुलिस के अधिकारियों के साथ सैकड़ों जवान बस के साथ दिल्ली एयरपोर्ट तक जाएंगे.

calenderIcon 19:08 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के 16 बागी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति को पत्र लिखकर उनसे अपने इस्तीफे स्वीकार करने का अनुरोध किया है. बागियों ने कहा कि जैसे उन्होंने 14 मार्च को 6 कांग्रेस विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया, वैसे ही हमारा भी स्वीकार कर लें. 

calenderIcon 19:05 (IST)
shareIcon

सीएम आवास पर विधायक दल की बैठक शुरू. 

calenderIcon 19:00 (IST)
shareIcon

कांग्रेस विधायक मुख्यमंत्री आवास पर विधायक दल की पार्टी के लिए पहुंचे.  

calenderIcon 17:38 (IST)
shareIcon

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर मध्य प्रदेश को लेकर हाई लेवल बैठक शुरू. अमित शाह के आवास पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी अमित शाह के घर पहुंचे हैं. 

calenderIcon 17:10 (IST)
shareIcon

विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति से जब पूछा गया कि क्या विधानसभा में कल फ्लोर टेस्ट आयोजित किया जाएगा. इस पर उन्होंने कहा कि आपको कल ही इस बारे में पता चल जाएगा. मैं आपको अपने फैसले के बारे में पहले से नहीं बताऊंगा.



calenderIcon 17:07 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद ने कहा कि मैं उन विधायकों की प्रतीक्षा कर रहा हूं, जिन्होंने एक या दूसरे माध्यम से मुझे अपना इस्तीफा भेजा है. वे मुझसे सीधे संपर्क क्यों नहीं कर रहे हैं? मुझे चिंता है कि मेरे विधानसभा के सदस्यों के साथ क्या हो रहा है? यह लोकतंत्र की स्थिति पर सवाल उठाता है.



calenderIcon 16:28 (IST)
shareIcon

राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात के बाद गोपाल भार्गव ने कहा कि राज्यपाल ने कल अभिभाषण के बाद फ्लोर टेस्ट के आदेश दिए थे. ऐसे में हमने मांग की है कि अगर इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम काम नहीं कर रहा है, तो हाथ उठाकर वोटिंग की जाए. राज्यपाल ने हमे आश्वासन दिया है. कोरोना की बहानेबाजी नहीं चलेगी. स्पीकर साहब को राज्यपाल की बात माननी होगी.

calenderIcon 16:20 (IST)
shareIcon

कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज सीएम हाउस में होगी.

calenderIcon 15:25 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान गुरुग्राम के आईटीसी ग्रैंड भारत होटल पहुंच गए हैं. जहां बीजेपी विधायक ठहरे हुए हैं. शिवराज सिंह हरियाणा पहुंच गए हैं. 



calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

राज्य सरकार में मंत्री और निर्दलीय विधायक प्रदीप जैसवाल ने  राज्य कैबिनेट बैठक के बाद कहा, हमारे पास नंबर हैं. मुख्यमंत्री को पूरा भरोसा है.इंतजार कीजिए और देखिए. ये जरूरी नहीं है कि कल परीक्षा हो, अभी तो कोरोना चल रहा है.



calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

नरेंद्र सिंह तोमर, शिवराज सिंह चौहान, धर्मेंद्र प्रधान और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की
सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से मुलाकात



calenderIcon 13:36 (IST)
shareIcon

सीएम कमलनाथ भोपाल के वल्लभ भवन में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के लिए पहुंचे हैं

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

इससे पहले नरेंद्र सिंह तोमर के आवास पर एक बैठक भी हुई थी जिसमें एसएस चौहान और धर्मेंद्र प्रधान शामिल थे.



calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

फ्लोर टेस्ट से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर से मिलने पहुंचे हैं