logo-image

CM शिवराज का राहुल गांधी पर वार, कहा- उन्हें ये तक नहीं पता प्याज जमीन के अंदर उगाया जाता है या बाहर

राहुल गांधी  की सफाई के बाद भी उनका सोफा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता पर जमकर हमला बोला हैं. उन्होंने कहा कि  राहुल गांधी सोफे पर बैठकर ट्रैक्टर में घूम रहे हैं. वो खेती के बारे में कुछ नहीं जानते हैं.

Updated on: 09 Oct 2020, 01:37 PM

भोपाल:

इन दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी किसानों के साथ मजबूती से खड़े होकर उनके लिए आवाज बुलंद करते हुए दिख रहे हैं.  वो जगह-जगह किसानों के साथ मिलकर कृषि विरोधी योजना और बिल का विरोध कर रहे हैं. राहुल गांधी ने पंजाब में खेती बचाओ यात्रा भी किया लेकिन इस दौरान ट्रैक्टर पर कुशन वाला सोफा लगाए जाने को लेकर विपक्ष उन्हें लगाता घेर रही हैं. हालांकि इस पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा था कि कोई पीएम मोदी के प्लान पर सवाल क्यों नहीं उठाता हैं, उस प्लेन की कीमत को हजारों करोड़ में है. 

राहुल गांधी  की सफाई के बाद भी उनका सोफा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता पर जमकर हमला बोला हैं. उन्होंने कहा कि  राहुल गांधी सोफे पर बैठकर ट्रैक्टर में घूम रहे हैं. वो खेती के बारे में कुछ नहीं जानते हैं.  चौहान ने आगे कहा कि राहुल गांधी को तो ये तक नहीं हैं कि प्याज जमीन के अंदर उगाया जाता है या बाहर.

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा में  रैली के दौरन कहा था कि 6 साल से मोदी सरकार किसानों, मजदूरों और गरीबों पर आक्रमण कर रही है. गरीबों के लिए मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया, सिर्फ अपने अमीर दोस्तों के लिए ही किया. उन्होंने आगे कहा कि आज हमारे देश के जवान बॉर्डर पर खड़े हैं, लेकिन मोदी 8000 करोड़ के विमान खरीद रहे हैं. राहुल ने कहा कि कांग्रेस अपने स्टैंड से पीछे नहीं हटेगी. कांग्रेस की सरकार आते ही हम इन तीनों कानूनों को फाड़ कर फेंक देंगे.

ये भी पढ़ें: किसान कानून पर बोले राहुल गांधी- जवान बॉर्डर पर खड़ा है, लेकिन मोदी ये खरीद रहे हैं

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए ये भी कहा कि कृषि संबंधी तीन ‘काले कानूनों’ से खाद्य सुरक्षा की व्यवस्था नष्ट हो जाएगी. उन्होंने ये भी दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन कानूनों के जरिए अपने कुछ पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाना चाहते हैं.

राहुल गांधी के मुताबिक, ये जो तीनों कानून बनाए गए हैं वो खाद्य सुरक्षा की मौजूदा व्यवस्था को नष्ट करने का प्रयास है. इन कानूनों से पंजाब और हरियाणा पर सबसे ज्यादा विपरीत असर होगा.