logo-image

MP CG 23 June Top News: यहां पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 23 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें.  

Updated on: 23 Jun 2021, 10:07 AM

भोपाल:

MP CG 22 June Top News: यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 23 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. एमपी में एक दिन में 65 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई. राज्य में अबतक 8806 लोगों की जान चुकी हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना के 8007 एक्टिव केस दर्ज किया गया है. बीजापुर में 59 और बस्तर में 45 नए संक्रमित मामले मिले हैं.

और पढ़ें: एमपी: टीकाकरण में लापरवाही बरतने पर 3 कर्मचारी निलंबित, 2 को नोटिस

एमपी की बड़ी खबरें-

1, मध्य प्रदेश में 1 जुलाई से तबादलों पर रोक हटेगी.

2. कैबिनेट की बैठक के बाद नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस साल 350 सीएम राइज स्कूल बनाएंगे. 

3. एमपी में रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनता, जनप्रतिनिधि और सरकारी महकमे का आभार जताया. उन्होंने आगे कहा कि अक्टूबर तक सौ फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य है.

4. एमपी में 24 घंटे में कोरोना के 65 नए मरीज मिले हैं. वहीं 20 लोगों की मौत हो गई. 

5.  दूसरी लहर में कहर बरपाने वाला डेल्टा वैरिएंट अब डेल्टा प्लस वैरिएंट बन गया है, जिसके पांच मरीज अबतक एमपी में मिल चुके हैं.

6. डेल्टा प्लस वैरिएंट से सिर्फ मध्य प्रदेश ही नहीं सहमा हुआ है. इसके मरीज देश के कई दूसरे राज्यों में भी मिले हैं. इनकी तादाद फिलहाल गिनती भर ही है. लेकिन डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले सामने आने से ये तय हो गया है कि ये खतरनाक बहरूपिया वायरस हमारे बीच आ गया है.

7. भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया का कहना है, कि रविवार और हॉलीडे छोड़कर बाकी सभी दिन वैक्सीनेशन किया जाएगा. इसके साथ ही डेल्टा प्लस वेरिएंट जो कि भोपाल में आ चुका है. उसको लेकर भी प्रशासन की तैयारियां जोरों पर हैं.

8. कांग्रेस विधायक रामलाल मालवीय की कार को लोडिंग वाहन ने सामने से मारी टक्कर. हादसे में बाल-बाल बचे विधायक और कार में सवार लोग उज्जैन से घट्टिया जा रहे थे.

9. बक्स्वाहा जंगल मामले में MP हाईकोर्ट सख्त. वाइल्ड लाइफ बोर्ड और टाइगर कंज़र्वेशन अथॉरिटी से जवाब तलब. हीरा खनन के लिए सवा 2 लाख पेड़ काटना है प्रस्तावित

10. छिंदवाड़ा में कुदरत से मस्ती पड़ी भारी.घोघरा वॉटरफॉल में जलस्तर बढ़ने से फंसे नागपुर के 12 लोग.पुलिस-प्रशासन ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

11. उज्जैन- विधायक रामलाल मालवीय की कार का एक्सीडेंट,हादसे में कार का आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त,विधायक और कार में सवार अन्य लोग पूरी तरह सुरक्षित.

12. गुना के बाद आज अशोक नगर जाएंगे राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया

13. जतारा विधायक और बीजेपी प्रदेश महामंत्री  हरिशंकर खटीक  के भातीजे द्वारा.  शादी समारोह में  हर्ष फायरिंग करने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है.

14. कटनी  में जीआरपी  ने 14 किलो सोने से बने गहनों के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.जिसकी अनुमानित कीमत 7 करोड़ रुपए बताई जा रही है.जीआरपी के मुताबिक  तीनों शख्स ताप्ती गंगा एक्सप्रेस से सूरत से कटनी सोने के गहनों की डिलीवरी करने आए हुए थे.

15. केंद्र सरकार में मंत्री बनाये जाने के सवाल को टालते नज़र आये सिंधिया..महँगाई के मुद्दे को भी टाला ..मंत्री बनाये जाने के सवाल पर बोले सिंधिया कि मैं जनता का सेवक हूं.

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

1. छत्तीसगढ़ में संक्रमण 1.2.38717 टेस्टिंग, 482 नए केस,7 मौत.

2. 100 जन्मों तक किसी और पार्टी में नहीं जाऊंगा.BJP में जाने पर बिलासपुर में बोले मंत्री सिंहदेव.ऐसी बात करने वालों के पास कोई काम नहीं.. मेरी रग-रग में कांग्रेस.

3. बिलासपुर हाईकोर्ट ने पूरे छत्तीसगढ़ को बताया गोबर..चीफ जस्टिस प्रशांत मिश्रा की तल्ख टिप्पणी.कहा, यहां कोई स्मार्ट सिटी नहीं, पूरा राज्य ही गोबर राज्य.

4. छत्तीसगढ़ वन विभाग में कई अफसरों के तबादले. 4 IFS अधिकारियों और 16 सहायन वन संरक्षक का ट्रांसफर. भूपेश सरकार ने जारी किए आदेश.

5. छत्तीसगढ़ में कोरोना से मौतों का सर्वे कराएगी कांग्रेस...PCC चीफ़ मोहन मरकाम का बयान.19 हज़ार कस्बों में राहत पहुंचाएंगे.बृजमोहन अग्रवाल ने साधा निशाना.

6. छत्तीसगढ़ में फिलहाल 8007 एक्टिव केस बाकी.24 घंटे में 7 मौतों के साथ मिले 482 नए केस. बीजापुर में 59 और बस्तर में 45 नए संक्रमित आए सामने.

7. कोरोना की तीसरी लहर के दस्तक देने के पहले ही भारत समेत दुनिया के कई देशों में दिखाई देने लगा है कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट का खौफ.माना जा रहा है कि ये वेरिएंट वैक्सीन से मिली इम्युनिटी को भी चकमा दे सकता है और पहले की तुलना में कहीं ज्यादा तबाही मचा सकता है.

8. एक जुलाई से राज्य में शुरू होगा रोका छेका अभियान,  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री ने गोधन न्याय योजना के अंतर्गत 7.80 करोड़ की राशि का किया ऑनलाइन ट्रांसफर किया
सभी गौठानों में चारागाह विकसित करने के निर्देश.

9. छत्तीसगढ़ में  सरकार ने बड़े पैमाने पर IFS  अफसरों के तबादले किए हैं.

10. वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार पर सूबे के स्वास्थ्य महकमे के प्रमुख सचिव डॉ.आलोक शुक्ला जिला कलेक्टरों से बेहद नाराज हैं. सूत्र बताते हैं कि एक आंतरिक चर्चा में डॉ.शुक्ला ने कलेक्टरों को यहां कह दिया कि- देखिए देश के दूसरों हिस्सों में क्या चल रहा है और हम कहां हैं? क्या हमने पर्याप्त मेहनत करने का उत्साह पूरी तरह से खो दिया है. क्या हम दुनिया को यह नहीं दिखाना चाहते कि छत्तीसगढ़ बेहतर कर सकता है?

11. बिलासपुर- कोरोना काल में शादियों में काफी बदलाव देखने मिला है। लोग कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए शादी कर रहे है, लेकिन बिलासपुर की बेटी हर्षिता की शादी जरा हाइटेक अंदाज में हुई। इसमें घर से दूर स्वीडन में इनकी ऑनलाइन शादी हुई है। बिलासपुर में पंडित मंत्र पढ़कर वर-वधू को परंपराएं समझा रहे थे और घर वाले आशीर्वाद दे रहे थे और हो फिर शादी होगी। इस विवाह में वीडियो चैट पर 100 रिश्तेदार अपने-अपने घरों से लाइव शादी में शामिल हुए और सात फेरों के ऑनलाइन गवाह बने.

12. बालोद- दल्ली राजहरा राजनांदगांव मुख्य मार्ग स्थित जाटादाह के पास व्यापारी से लूट.लगभग 13 लाख की लूट की कही जा रही बात. भानुप्रतापपुर क्षेत्र से मोबाइल व्यापारी रुपए करेक्शन कर लौट रहे थे राजनांदगांव