News Nation Logo
Banner

MP CG 06 July Top News: यहां पढ़ें एमपी और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 06 जुलाई 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. 

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 06 Jul 2021, 08:21:40 AM
MP CG NEWS

MP CG News (Photo Credit: (फोटो-NewsNation))

भोपाल/रायपुर:

MP CG 06 July Top News: यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 06 जुलाई 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. छत्तीसगढ़ में सियासी गरमा गरमी जारी है. छ्ततीसगढ़ कांग्रेस की ओर से ट्वीट कर रमन सिंह पर निशाना साधा गया है. इससे पहले रमन सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस ने गंगाजल का अपमान किया है. और शराबबंदी पर किए गए चुनावी वादे को भूल गई है. इसी पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस की ओर से रमन सिंह पर पलटवार किया है. वहीं संघ प्रमुख मोहन भागवत आज धर्मनगरी चित्रकूट पहुचेंगे. प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है. संघ की 08-12 जुलाई की बैठक में संघ प्रमुख शामिल होंगे . केंद्रीय कार्यकारिणी सहित प्रांत प्रचारको के साथ बड़ी बैठक होगी.

और पढ़ें: भागवत के बयान पर दिग्विजय का तंज, 'तो मै प्रशंसक हो जाउंगा'

MP CG Top News: 

1. मोदी कैबिनेट का इसी हफ्ते हो सकता है विस्तार, आज PM के घर होगी बड़ी बैठक. माना जा रहा है कि मोदी सरकार के कई मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं. मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया को जगह मिलना तय. 

2. MP में अभी ना स्कूल खुलेंगे और ना ट्यूशन फीस बढ़ेगी.सीएम ने क्राइसिस मैनेजमेंट मीटिंग में दिए निर्देश. कहा, अस्पतालों में जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लें.

3. मध्य प्रदेश के 14 जिले हुए कोरोना फ्री. प्रदेश में सिर्फ 466 एक्टिव केस बाकी.  24 घंटे में 6 मौतों के साथ मिले 32 नए मरीज. दिनभर में 4 लाख से ज्यादा टीके लगे.

4. छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 1 मौत के साथ मिले 319 नए केस. रायपुर में वैक्सीन खत्म होने से नहीं होगा टीकाकरण. खरोरा में बच्चे को लगाया एक्सपायर इंजेक्शन.

5. संघ प्रमुख मोहन भागवत आज सुबह पहुचेंगे धर्मनगरी चित्रकूट. प्रशासन ने पूरी की तैयारियां. संघ की 08-12 जुलाई की बैठक में शामिल होंगे संघ प्रमुख. केंद्रीय कार्यकारिणी सहित प्रांत प्रचारको के साथ होगी बड़ी बैठक.

6. MP में तेज हो जा रहा नेमावर हत्याकांड का विरोध. बैतूल में कांग्रेस विधायक की मौजूदगी में आदिवासी संगठनों का प्रदर्शन.दोषियों को फांसी देने की मांग.

7. रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तेज बारिश. गरियाबंद और बलौदाबाजार में नदी नाले उफान पर.धमतरी में जान पर खेलकर नदी पार कर रहे लोग.

8. एडीजी जीपी सिंह को सरकार ने किया निलंबित. एसीबी छापे के बाद सरकार ने की बड़ी कार्रवाई. छत्तीसगढ़ में सस्पेंड होने वाले चौथे आईपीएस.

9. देवास के करीब नेशनल हाईवे 59-A पर डबलचौकी के निकट दर्दनाक सड़क हादसा. रेत से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर बोलेरो के ऊपर पलटा. बोलेरो में सवार एक मासूम बच्ची और 2 पुरुष की मौत. बोलेरो में सवार थे सिवनी मालवा के 8 लोग. 5 घायल.  

10. राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय के खिलाफ दाखिल चुनावी याचिका पर बिलासपुर हाईकोर्ट के जस्टिस संजय के.अग्रवाल की सिंगल बेंच ने सुनवाई से इनकार कर दिया है. अब मामला दूसरी बेंच को भेजा जाएगा.

11. रायपुर- CM भूपेश बघेल आज करेंगे समीक्षा बैठक. संस्कृति और खाद्य विभाग के कार्यों की करेंगे समीक्षा. संबंधित अधिकारियों से लेंगे फीडबैक. सीएम हाउस पर दोपहर 12 बजे से 2 बजे होगी बैठक. 

12. छत्तीसगढ़ में सियासी गरमा गरमी जारी है. छ्ततीसगढ़ कांग्रेस की ओर से ट्वीट कर रमन सिंह पर निशाना साधा गया है. इससे पहले रमन सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस ने गंगाजल का अपमान किया है. और शराबबंदी पर किए गए चुनावी वादे को भूल गई है. इसी पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस की ओर से रमन सिंह पर पलटवार किया है.

First Published : 06 Jul 2021, 08:21:40 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.