News Nation Logo
Banner

MP CG 03 July Top News: यहां पढ़ें एमपी और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 03 जुलाई 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें.  

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 03 Jul 2021, 11:27:39 AM
MPCG NEWS N

MP CG News (Photo Credit: (फोटो-NewsNation))

भोपाल/रायपुर:

MP CG 03 July Top News: यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 03 जुलाई 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें.  मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार थम गई है. राज्य में 43 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 8 लोगों की मौत हो गई है. शराबबंदी की मांग पर छत्तीसगढ़ की सियासत फिर गरमाने लगी है. प्रदेश सरकार में मंत्री अनिल भेड़िया और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान ने बीजेपी को एक बार फिर हमलावर हो गई है. बीजेपी ने कांग्रेस पर जनता से धोखा करने और कांग्रेस की विश्वसनीयता खोने का आरोप लगाया है.

एमपी की बड़ी खबरें-

1. सीएम शिवराज सिंह चौहान का इंदौर दौरा आज. .क्राइसिस मैनेजमेंट के साथ करेंगे बैठक. पीसी सेठी अस्पताल का लेंगे जायजा

2. इंदौर में मुख्यमंत्री सवा 11 करोड़ रुपए से अधिक की लागत के बने 11 ऑक्सीजन प्लांट का करेंगे लोकार्पण, 25 ऑक्सीजन प्लांट का भूमिपूजन भी होगा.

3. मध्य प्रदेश  में लगातार घट रही संक्रमण की संख्या. एमपी में 8 की मौत के साथ मिले 43 नए केस. टीकाकरण महा अभियान के अंतर्गत कोवैक्सीन की दूसरी डोज 03 जुलाई को तथा कोविशील्ड की दूसरी डोज 05 जुलाई को लगायी जाएगी.

4. मध्य प्रदेश में दूसरी डोज के लिए पात्र व्यक्ति दूसरी डोज अवश्य लगवायें  और क़ोरोना से सुरक्षित हों - सीएम शिवराज सिंह चौहान

5. मुरैना में पहली इन्वेस्टर्स समिट के परिणाम बेहतर आने की संभावनायें दिखाई दे रहीं हैं. सरकार की तरफ से सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री ने चम्बल में फर्नीचर क्लस्टर बनाने के लिये रियायत देने की बात कही. केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर की उपस्थिति में सरकार और  फर्नीचर व्यवसाईयों के बीच 2 घंटे तक चर्चा हुई. जिसके बाद सरकार के आकर्षक रियायतों से व्यवसायी संतुष्ट दिखाई दिए.

6. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के बिजली  समस्या न होने के जवाब का विधायक नारायण त्रिपाठी जवाब दिया है. त्रिपाठी ने कहा बिजली की समस्या और महंगाई  रैगांव चुनाव में बीजेपी को भारी  पड़ सकती है. साथ ही ही नारायण त्रिपाठी ने कहा की अगर सरकार नही चेती तो विन्ध्य में बिजली बिल के भुगतान पर रोक लगेगी.

7. कृषि मंत्री कमल पटेल के  DSP  को चेतावनी देने के 24 घंटे के अंदर पीड़ित परिवार को न्याय मिला है, और दोषियों पर कार्रवाई की गई है. बता दें कि लक्ष्मी नारायण नाम के एक शख्स ने परिजनों के साथ मंत्री कमल पटेल से मुलाकात की थी.

8. अलीराजपुर जिले में सोशल मीडिया पर एक महिला को सरेआम पीटने का वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में महिला को उसके परिजन पेड़ से बांधकर लाठियों से पीटते दिख रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद अब पुलिस हरकत में आई है.

9.देवास में 5 लोगों की हुई जघन्य हत्या मामले में प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ शिकंजा कस दिया है. मुख्य आरोपी सुरेंद्र राजपूत के साथ-साथ उसके एक सहयोगी का रसूख खाक करते हुए घर तोड़ा गया है.

10. वैक्सीनेशन अभियान में तेजी आते ही वैक्सीन सेंटरों पर लापरवाही की तस्वीरें देखने को मिल रही है. अनूपपुर में रोजाना 600 से 700 लोग वैक्सीनेशन करवाने पहुंच रहे हैं. इस दौरान कोरोना गाइडलाइन की भी जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है.

11. हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने ग्वालियर इटावा नेशनल हाईवे के निर्माण को लेकर केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर 4 हफ्ते में जवाब मांगा है..याचिकाकर्ता का आरोप है कि इस मामले में छह करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है. क्योंकि पेड़ लगे नहीं और उनका भुगतान ले लिया गया है

12. इंदौर में पिछले 24 घंटे में 9  नए केस सामने आए। एक भी नही हुई मौत।  एक दिन में स्वस्थ होकर 19  लोग घर लौटे अब एक्टिव पॉजिटिव मरीजों की संख्या 94 तक जा पहुंची.

13. शिवपुरी -20 पटवारियो को कारण बताओ नोटिस जारी,भू-अभिलेख अधिकारी ने जारी किए नोटिस. 3 दिन में प्रस्तुत करना होगा ज़बाव, सीएम किसान कल्याण योजना के कार्य मे लापरवाही बरतने पर जारी हुआ नोटिस ..सभी पटवारी ज़िले अलग अलग इलाकों में है पदस्थ.

14. मध्यप्रदेश में मण्डला और बालाघाट जिले के बाद डिंडौरी जिले को एक बार फिर नक्सली सूची में जोड़ा गया है आपको बता दें कि बालाघाट और मंडला जिले के बाद प्रदेश में डिंडौरी तीसरा जिला होगा जहां पर नक्सली गतिविधियों की जानकारी मिली है।  डिंडौरी जिले की सीमा बालाघाट और मंडला जिले की सीमा से लगी हुई है.

15. निवाड़ी - पुलिस आरक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, टीकमगढ़ निवास पर फांसी लगाकर की आत्महत्या,छुट्टी लेकर अपने घर टीकमगढ़ आया था आरक्षक ओमप्रकाश यादव,निवाड़ी कोतवाली थाने में पदस्थ था मृतक आरक्षक।पुलिस जुटी घटना की जांच में.

छत्तीसगढ़ की खबरें

1. छत्तीसगढ़ में सिंहदेव के बयान पर बोले मंत्री भगत. कहा जो कैप्टन कहे वो सभी को मानना चाहिए. टीएस ने गांव में निजी अस्पताल के लिए अनुदान देने पर जताई है असहमति.

2. छत्तीसगढ़ में नियुक्ति का इंतजार कर रहे शिक्षक सड़क पर उतरकर अपनी नियुक्ति की मांग कर रहे हैं. वहीं इस पर सियासत गरमा गई है. बीजेपी सरकार पर निशाना साध रही है. तो वहीं सरकार का कहना है कि स्कूल खुलते ही नियुक्ति दी जाएगी.

3. ADG जीपी  सिंह पर कस सकता है शिकंजा. सस्पेंड या बर्खास्तगी की भी तलवार लटकी. सरकारी बंगले सहित 15 ठिकानों पर कार्रवाई जारी.

4. छत्तीसगढ़ में सामने आए  कोरोना के 305 नए केस, 5 लोगों की गई जान.

5. जगदलपुर से लगे गढ़चिरौली में जवानों को बड़ी सफलता. नक्सली के छिपाए 15 लाख से ज्यादा कैश बरामद. भारी मात्रा में नक्सल सामग्री जब्त.

6. आजादी के सालों बाद भी कवर्धा के  डेंगुरजाम गांव जरूरी सुविधाओं का बाट जोह रहा है. डेगुरजाम गांव जिला मुख्यालय से करीब 90 किलोमीटर दूर है. लेकिन डेंगुरजाम में ना तो सड़क है. ना ही बिजली और पिने का पानी उपलब्ध है. ग्रामीणों का कहना है कि तीन साल से गांव में बिजली के खंभे लगे हैं. लेकिन खंभों के द्वार घर तक बिजली नहीं पहुंच पाई है. यही नहीं बच्चों के लिए गांव में स्कूल तक नहीं है. वहीं अधिकारी जल्द सरकार योजनाओं के साथ जरूरी सुविधा गांव तक पहुंचाने का आश्वासन दे रहे हैं.

7. सीएम बघेल करेंगे वर्चुअल शुभारंभ, भिलाई के नेहरू नगर में फिजियोथेरेपी क्लीनिक का शुभारंभ. लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की करेंगे समीक्षा 
पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के काम-काज की भी समीक्षा.

8.  एडीजीपी जीपी सिंह के खिलाफ एंटी क्रप्शन ब्यूरो की जांच लगातार 40 घंटे से अधिक वक्त से जारी है. एसीबी की जारी प्रेस रिलीज में अभी तक की जांच में 5 करोड़ से अधिक की चल अचल संपत्तियों की जानकारी मिली है. 75 से अधिक के बीमा दस्तावेज. कई बैंकों और डाक घरों में खातों की जानकारी सामने आई है.

9. शराबबंदी की मांग पर छत्तीसगढ़ की सियासत फिर गरमाने लगी है. प्रदेश सरकार में मंत्री अनिल भेड़िया और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान ने बीजेपी को एक बार फिर हमलावर हो गई है. बीजेपी ने कांग्रेस पर जनता से धोखा करने और कांग्रेस की विश्वसनीयता खोने का आरोप लगाया है.

10. केंद्र सरकार ने जिन 6 राज्यों में कोविड नियंत्रण दल भेजे हैं उनमें छत्तीसगढ़ शामिल है..बीजापुर और सुकमा में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए केन्द्र ने छत्तीसगढ़ टीम भेजी है. केन्द्र की टीम भेजने पर प्रदेश सरकार में मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि केन्द्र ने भेजा है तो कुछ सोचकर भेजा होगा. प्रदेश सरकार हर हालात के लिए तैयार है.

11. अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज से शर्मनाक करतूत सामने आई है. जहां एक मरीज की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट तैयार करने के लिए 50 हजार रुपये रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है.

12. कोंटा के पूर्व विधायक और CPI नेता मनीष कुंजाम की कोरोना के वजह से स्थिति नाज़ुक है। CM भूपेश बघेल के निर्देश के बाद मनीष कुंजाम को पूरी व्यवस्था के साथ रायपुर लाया जा रहा है। राजधानी स्थित रामकृष्ण अस्पताल में मनीष कुंजाम को भर्ती कर उनका उपचार कराए जाने के निर्देश मुख्यमंत्री बघेल ने दिया है.

13. रायपुर-चिटफंड कम्पनियों से निवेशकों की जमा राशि वापस दिलाने की कार्यवाही में लाएं तेजी: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल , कलेक्टर हर सप्ताह कार्रवाई की प्रगति की करें समीक्षा. सट्टा, जुआ और अवैध शराब के कारोबार पर करें सख्त कार्रवाई.

14. कोरिया -दस लाख मीट्रिक टन धान खराब होने पर भाजपा के विरोध प्रदर्शन पर मंत्री अमरजीत भगत का ने किया पलटवार ।भारतीय जनता पार्टी के लोग दिखावा और तांडव करते हैं.

First Published : 03 Jul 2021, 11:21:30 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.