logo-image

एमपी उपचुनाव प्रचार के आखिरी दौर में जीत के लिए BJP की 'विजय अभियान'

मधय प्रदेश में उपचुनाव प्रचार का अंतिम दौर चल रहा है. चुनावी प्रचार खत्म होने से पहले बीजेपी ने इसमें पूरी ताकत लगा दी है. बीजेपी ने एमपी उपचुनाव में अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए सभी 28 विधानसभा सीटों पर विजय अभियान की शुरुआत की है.

Updated on: 27 Oct 2020, 02:01 PM

भोपाल:

मधय प्रदेश में उपचुनाव प्रचार का अंतिम दौर चल रहा है. चुनावी प्रचार खत्म होने से पहले बीजेपी ने इसमें पूरी ताकत लगा दी है. बीजेपी ने एमपी उपचुनाव में अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए सभी 28 विधानसभा सीटों पर 'विजय अभियान 'की शुरुआत की है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सोमवार को सांची सीट से इस अभियान को शुरू किया है. इस मौके पर सांची से बीजेपी प्रत्याशी प्रभुराम चौधरी, पूर्व मंत्री रामपाल सिंह समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

और पढ़ें: MP Bypolls: एमपी में उपचुनाव से पहले कांग्रेस को और झटके लगने के आसार

इस अभियान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर केंद्रीय मंत्री समेत कई और बड़े नेता शामिल होंगे.  इसी दौरान 28 अक्टूबर को बीजेपी 28 विधानसभाओं में संकल्प-पत्र भी जारी करेंगे. बता दें कि 26 अक्टूबर विजयादशमी से 1 नवम्बर तक विजय जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली बार 28 विधानसभा सीटों पर एक साथ उपचुनाव होने जा रहे हैं. प्रदेश में तीन नवंबर को होने वाले इस उपचुनाव से यह तय होगा कि प्रदेश की सत्ता में कौन सी पार्टी रहेगी — सत्तारूढ़ बीजेपी या विपक्षी कांग्रेस . मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी . जिन 28 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें से 25 सीटें कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने से खाली हुए हैं, जबकि दो सीटें कांग्रेस विधायकों के निधन से और एक सीट बीजेपी विधायक के निधन से खाली हुआ है.