logo-image

एमपी उपुचनाव: कांग्रेस विधायक के खिलाफ पुलिस कर्मियों को धमकी देने का मामला दर्ज

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में पुलिस ने कांग्रेस के एक विधायक और तीन अन्य लोगों के खिलाफ विधानसभा उपचुनाव (MP Bypolls) के प्रचार के दौरान पुलिस कर्मियों को धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया है.

Updated on: 02 Nov 2020, 03:26 PM

छतरपुर:

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में पुलिस ने कांग्रेस के एक विधायक और तीन अन्य लोगों के खिलाफ विधानसभा उपचुनाव (MP Bypolls) के प्रचार के दौरान पुलिस कर्मियों को धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) सचिन शर्मा ने सोमवार को बताया कि कथित घटना 29 अक्टूबर को जिले के भगवा पुलिस थाने में हुई. इसके बाद पुलिस के एक अधिकारी ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई.

और पढ़ें: 'आइटम' पर कमलनाथ को राहत, सुप्रीम कोर्ट ने EC के आदेश पर लगाई रोक

उन्होंने बताया कि छतरपुर के कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी और तीन अन्य लोगों के खिलाफ 30 अक्टूबर को आईपीएस की धारा 147 (दंगा), धारा 353 (लोक सेवक को अपने कर्तव्य के निर्वहन से भयोपरत करने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग), धारा 506 (आपराधिक धमकी) और अन्य संबद्ध धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि उपचुनाव में प्रचार अभियान में शामिल होने वाले कांग्रेस नेताओं के कुछ वाहनों को रोकने के बाद विवाद शुरू हुआ.

इसके बाद कांग्रेस के नेताओं ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारियों को धमकी दी. जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज त्रिवेदी ने हालांकि आरोप लगाया कि बड़ा मलहरा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की 28 अक्टूबर को हुई चुनावी सभा में चरण सिंह यादव कांग्रेस में शामिल हुए. इसके बाद यादव के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया. यादव बसपा के टिकट पर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं.

उन्होंने कहा कि यादव के खिलाफ मामला दर्ज करना चतुर्वेदी और अन्य लोगों को उपचुनाव के लिये प्रचार करने से रोकने का एक प्रयास था. पुलिस ने कहा कि मामले में आरोपी चार लोगों में यादव भी शामिल है. मध्यप्रदेश में बड़ा मलहरा सहित 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के तहत मंगलवार तीन नवंबर को मतदान होना है.