logo-image

MP उपचुनाव : कमलनाथ ने किया 24 में से 22 सीट जीतने का दावा, शिवराज बोले- दिल बहलाने के लिए ख्याल अच्छा

मध्य प्रदेश विधानसभा की 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए राजनीतिक दल अपनी-अपनी बिसात बिछाने लग गए हैं तो नेताओं की बयानबाजी से सियासत दिलचस्प होती जा रही है.

Updated on: 29 May 2020, 09:18 AM

भोपाल:

कोरोना वायरस काल के दौर में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव की सुगबुगाहट हो गई है. मध्य प्रदेश विधानसभा की 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए राजनीतिक दल अपनी-अपनी बिसात बिछाने लग गए हैं तो नेताओं की बयानबाजी से सियासत दिलचस्प होती जा रही है. उपचुनाव में जीत के दावों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) आमने सामने आ गए हैं. कमलनाथ ने 24 में से 22 सीटें जीतने दावा किया तो शिवराज सिंह (Shivraj Singh) ने इस पर तंज कसा है.

यह भी पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया का विरोध पड़ा भारी, बीजेपी ने पूर्व सांसद गुड्डू को पार्टी से निकाला

कमलनाथ के दावे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुटकी लेते हुए कहा दिल बहलाने का के लिए ये अच्छा ख्याल है. शिवराज सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश को तबाह करने वाले ऐसे दावे करेंगे तो हंसी के अलावा और क्या आएगा. दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ उपचुनाव में जीत हासिल कर राज्य में फिर से सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं.

गौरतलब है कि 15 साल के बाद राज्य की सत्ता में लौटकर आई और 15 महीने में ही सरकार चले जाने के बाद अब कांग्रेस उपचुनाव के जरिए एक बार फिर वापसी के लिए पुरजोर कोशिश करने लगी है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने उपचुनाव वाली 24 सीटों को फतह करने के लिए पूर्व दिग्गज मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी है.

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में बारिश-आंधी से 7 लोगों की मौत, 3 जिलों में विद्युत आपूर्ति ठप

कमलनाथ ने उपचुनाव में कांग्रेस की जीत तय करने के लिए पूर्व मंत्रियों को विधानसभा वार जीत की जिम्मेदारी दी है. उन्होंने अपने मंत्रिमंडल में शामिल रहे सदस्यों को प्रभार वाले विधानसभा में पार्टी की नीति रीति तय करने से लेकर उम्मीदवार चयन करने और स्थानीय मुद्दों को तैयार करने के लिए तैनात किया है. तो बीजेपी भी राज्य में सत्ता पर बरकरार रहने के लिए हर हाल में इन सीटों पर जीत हासिल करना चाहती है. बहरहाल, उपचुनाव में दोनों शिवराज सिंह और कमलनाथ की साख दांव पर है, अब देखना यह दिलचस्प होगा कि आखिर सियासत का पलड़ा किस पर भारी होगा.

यह वीडियो देखें: