logo-image

महिला प्रत्याशी को 'आइटम' बोलने पर कमलनाथ के खिलाफ BJP नेताओं का मौन व्रत विरोध शुरू

एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी एक विवादित बयान देकर फंस गए है. दरअसल, एक चुनावी रैली के दौरान उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी के लिए 'आइटम' शब्द का इस्तेमाल किया. इसके बाद ही बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस नेता कमलनाथ के खिलाफ हल्ला बोल दिया है.

Updated on: 19 Oct 2020, 11:20 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में उपचुनाव होने में अब कुछ ही दिन बाकी है और ऐसे में नेताओं की बयानबाजी बी शुरू हो गई हैं. चुनावी प्रचार के दौरान सभी राजनीतिक पार्टिया जमकर एक-दूसरे पर हमला बोल रही है. वहीं एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी एक विवादित बयान देकर फंस गए है. दरअसल, एक चुनावी रैली के दौरान उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी के लिए 'आइटम' शब्द का इस्तेमाल किया. इसके बाद ही बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस नेता कमलनाथ के खिलाफ हल्ला बोल दिया है.

ये भी पढ़ें: उज्जैन में जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत, 5 पुलिसकर्मी निलंबित

कमलनाथ के इस विवादित बयान के के खिलाफ सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत तमाम बीजेपी नेताओं ने मौन प्रदर्शन किया. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के इमरती देवी को लेकर दिए बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दो घंटे के मौन व्रत पर हैं.

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कमलनाथ के खिलाफ  मौन व्रत विरोध कर रहे हैं.

बता दें की इमरती देवी के खिलाफ डबरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के लिए चुनाव प्रचार करते हुए कमलनाथ ने रविवार को कहा, ‘‘डबरा से सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं. वह सरल स्वभाव के और सीधे-सादे हैं. ये तो उसके जैसे नहीं हैं. क्या है उसका नाम?’’ इसी बीच वहां मौजूद जनता जोर-जोर से ‘इमरती देवी’, ‘इमरती देवी’ कहने लगी.

इसके बाद कमलनाथ ने हंसते हुए कहा, ‘‘मैं क्या उसका (डबरा की बीजेपी प्रत्याशी) नाम लूं. आप तो उसे मुझसे ज्यादा पहचानते हैं. आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था. ये क्या आइटम है? ये क्या आइटम है?’’ इस पर वहां मौजूद जनता ने खूब तालियां बजाईं और कमलनाथ हंसते हुए मंच से दोहराते रहे, ‘‘ये क्या आइटम है? सुरेश राजे जी का साथ दीजिएगा.’’

ये भी पढ़ें: By Election : ग्वालियर विधानसभा सीट पर जानिए अब तक किसका रहा है वर्चस्व

वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि आज ग्वालियर जिले के डबरा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक सभा को संबोधित करते हुए अपनी बातें रखी. उन्होंने अपने भाषण में कहीं भी मंत्री इमरती देवी का नाम तक नहीं लिया. सलूजा ने कहा कि उन्होंने (कमलनाथ) स्पष्ट रूप से कहा कि मैं किसी का नाम नहीं लेता. गौरतलब है कि राज्य की 28 विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव होना है.