logo-image
लोकसभा चुनाव

MP: छोटे भाई के शव को गोद में लेकर बैठा रहा 8 साल का बच्चा, पिता तलाशता रहा एम्बुलेंस

मध्य प्रदेश के मुरैना से दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. सोशल मीडिया पर यहां एक की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक 8 साल का बच्चा अपने 2 साल के भाई के शव को गोद में लिए बैठा है.

Updated on: 11 Jul 2022, 09:00 AM

News Delhi :

मध्य प्रदेश के मुरैना से दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. सोशल मीडिया पर यहां एक की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक 8 साल का बच्चा अपने 2 साल के भाई के शव को गोद में लिए बैठा है. जबकि बच्चों के पिता पूजाराम जाटव अपने बेटे के शव को घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस की खोज में जुटे हैं. इस तस्वीर को जो कोई भी देख रहा है, वही थोड़ी देर रुककर सोचने को मजबूर है.  वहीं, नन्हे से बच्चे को शव के साथ सड़क किनारे बैठा देख लोगों ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों को दी. जिसके बाद उसके लिए एम्बुलेंस का इंतजाम किया गया. दरअसल, यह घटना मुरैना जिले के अंबाह के बड़फरा गांव की  है.

बड़फरा गांव के निवासी पूजाराम जाटव के दो साल के बेटे राजा की तबीयत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद परिवारवालों ने उसका घर पर ही इलाज शुरू कर दिया. लेकिन जब बच्चे की हालत और ज्यादा बिगड़ने लगी तो उसको मुरैना जिला अस्पताल ले जाया गया. इस दौरान पूजाराम के साथ उनका बड़ा बेटा 8 वर्षीय गुलशन भी था.  राजा को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, लेकिन यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बच्चे की मौत के साथ ही गरीब पूजाराम पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. उसने हॉस्पिटल के अधिकारियों से बच्चे के शव को घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस का इंतजाम करने की गुहार लगाई. लेकिन किसी ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया. इस पर पूजाराम किसी वाहन की व्यवस्था करने हॉस्पिटल से बाहर चला गया और उसका बड़ा बेटा अपने छोटे भाई के शव को गोद में लेकर सड़क पर बैठ गया. जब गाड़ी के इंतजाम के लिए बाहर गया पूजाराम बहुत देर तक वापस नहीं लौटा तो एक बच्चे की गोद में दूसरे बच्चे के शव को देखकर सड़क पर लोगों की भीड़ लग गई. 

लोगों ने जब इस मार्मिक दृष्य को देखा तो उनका भी दिल धड़क उठा. उन्होंने पुलिस प्रशासन को घटना की जानकारी दी. तब जाकर पूजाराम के लिए एम्बुलेंस का इंतजाम हो सका.