logo-image

मध्य प्रदेश के 7 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज, इन जिलों में कम बरसे बादल

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में सामान्य से भारी बारिश की संभावना जताई है.

Updated on: 28 Jul 2019, 12:39 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में फिर सक्रिय हुए मानसून के चलते बीते 24 घंटों के दौरान हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई है. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में सामान्य से भारी बारिश की संभावना जताई है. राज्य की राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में रविवार की सुबह से आसमान पर बादलों का डेरा है और रुक-रुक कर बौछारें पड़ रही हैं. मध्यप्रदेश में इस वर्ष मानसून में 15 जून से 26 जुलाई तक 7 जिलों में सामान्य से अधिक वर्षा दर्ज की गई है. प्रदेश के 30 जिलों में सामान्य और 14 जिलों में कम वर्षा हुई है. सामान्य से अधिक वर्षा वाले जिले रतलाम, नीमच, उमरिया, मंदसौर, झाबुआ, भिण्ड और इंदौर हैं.

यह भी पढ़ें- अब मध्य प्रदेश में प्रशासनिक मशीनरी पकड़ेगी रफ्तार, इसके पीछे की ये है बड़ी वजह

सामान्य वर्षा वाले जिले दतिया, श्योपुरकलां, मुरैना, दमोह, उज्जैन, ग्वालियर, बड़वानी, बुरहानपुर, शिवपुरी, खण्डवा, अशोकनगर, सिंगरौली, जबलपुर, धार, नरसिंहपुर, शाजापुर, डिण्डौरी, रीवा, रायसेन, मण्डला, सीहोर, टीकमगढ़, भोपाल, कटनी, देवास, राजगढ़, अलीराजपुर, सतना, खरगोन और सागर हैं. जबकि कम वर्षा वाले जिले अनूपपुर, छतरपुर, गुना, आगर-मालवा, हरदा, विदिशा, पन्ना, सिवनी, बैतूल, होशंगाबाद, शहडोल, बालाघाट, सीधी और छिंदवाड़ा हैं.

यह भी पढ़ें- बेटे की अस्थियां लेकर 11 साल से भटक रही यह बुजुर्ग महिला, अब तक नहीं मिला न्याय

बैतूल में 61.6 मिलीमीटर, भोपाल में 120.9 मिलीमीटर, होशंगाबाद में 106.2 मिली मीटर, शशाजापुर में 17.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम में आए बदलाव ने गर्मी से राहत दिलाई है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में सामान्य से भारी बारिश हो सकती है.

यह वीडियो देखें-