logo-image

मप्र में मानसून सक्रिय होने से कई हिस्सों में बारिश, तापमान में गिरावट

मध्य प्रदेश में मानसून की सक्रियता ने मौसम का मिजाज बदल दिया है, कई हिस्सों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई है, जिससे गर्मी का असर कम हुआ है.

Updated on: 02 Jul 2019, 04:03 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में मानसून की सक्रियता ने मौसम का मिजाज बदल दिया है, कई हिस्सों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई है, जिससे गर्मी का असर कम हुआ है. राज्य में मानसून के सक्रिय होने से बीते तीन दिनों में अलग-अलग हिस्सों में सामान्य से लेकर भारी बारिश हुई है.

यह भी पढ़ें- 'योगी सरकार' के इस फैसले का 'मोदी सरकार' ने राज्यसभा में किया विरोध, कहा वापस लें

राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में मंगलवार सुबह से बादल छाए हुए हैं और बौछारें पड़ रही है, जिससे गर्मी का असर कम है और राज्य के तापमान में गिरावट आई है. राज्य के अधिकांश हिस्सों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें- अगर सरकार दलितों की हितैषी है तो उनका आरक्षण कोटा भी बढ़ाए: मायावती

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. राज्य में मानसूनी बारिश का सिलसिला जारी है. मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री, इंदौर का 23.1 डिग्री, ग्वालियर का 24.6 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 33 डिग्री, इंदौर का 32.4 डिग्री, ग्वालियर का 39.5 डिग्री और जबलपुर का 34.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था.