logo-image

सामूहिक दुष्कर्म की शिकार नाबालिग ने खुद को लगाई आग, चिट्ठी में लिखा लड़के का नाम और फोन नंबर

छात्रा को 90 फीसदी जली हालत मंगलवार रात 10 बजे जिला अस्पताल से नागपुर मेडिकल कॉलेज रैफर किया गया, जहां इलाज के दौरान बुधवार सुबह छात्रा ने दम तोड़ दिया.

Updated on: 26 Feb 2020, 11:59 AM

Bhopal:

मध्य प्रदेश से एक बार फिर एक दुखद खबर सामने आई है. दरअसल प्रदेश के बैतूल जिले में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार एक नाबालिग छात्रा ने खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली. घटना मंगलवार देर शाम की है. छात्रा को 90 फीसदी जली हालत मंगलवार रात 10 बजे जिला अस्पताल से नागपुर मेडिकल कॉलेज रैफर किया गया, जहां इलाज के दौरान बुधवार सुबह छात्रा ने दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : इंदौर में दुष्कर्म के बाद हत्या करने के आरोपी को फांसी की सजा

3 लड़कों पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

पुलिस ने बताया कि अपने मृत्युपूर्व बयान में छात्रा ने 3 लड़कों द्वारा दुष्कर्म किए जाने की बात कही थी. दुष्कर्म के बाद ये तीनों लड़के इस छात्रा को ब्लैकमेल कर रहे थे. इसी से परेशान होकर छात्रा ने खुद को आग के हवाले किया था. पीड़िता के बयान के आधार पर 2 आरोपितों को हिरासत में लिया गया है जबकि एक फरार है. इस फरार आरोपित की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. आरोपित संदीप हिसाने को अमरावती महाराष्ट्र से और नितेश नागले को कालडोंगरी भैंसदेही से पकड़ा है.

छात्रा को किया जा रहा था ब्लैकमेल

बता दें कि कोतवाली थाना क्षेत्र में कक्षा 8वीं में पढ़ने वाली 14 वर्षीय छात्रा ने 3 लड़कों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म का शिकार बनाए जाने और फिर लगातार ब्लैकमेल करने से परेशान होकर मंगलवार शाम खुद को आग के हवाले कर लिया था. 90 फीसदी जली हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां छात्रा ने बताया था कि डेढ़ माह पहले उसके साथ संदीप, अजय और नितेश नाम के लड़कों ने दुष्कर्म किया था. इसके बाद से वे लगातार उसे ब्लैकमेल कर रहे थे. इससे आहत होकर उसने ये कदम उठाया.

पुलिस के मुताबिक छात्रा के पास से एक पत्र भी मिला है जिसमें उसने लिखा कि यदि उसकी मौत होती है तो उसका जिम्मेदार एक लड़का होगा. पत्र में एक लड़के का मोबाइल नंबर भी दर्ज है. तहसीलदार ने पीड़िता के बयान दर्ज कर लिए हैं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.