logo-image

MP: प्यार में भागी नाबालिग को हुआ बच्चा, नहीं संभाल पाई तो कर दी हत्या

इंदौर पुलिस ने नाबालिग लड़की को अक्टूबर 2021 में बरामद कर लिया गया था. तब वो 4 माह की प्रेग्नेंट थी. पुलिस ने उसके प्रेमी को जेल भेज दिया था. नाबालिग लड़की ने करीब ढाई माह पहले बच्चे को जन्म दिया था. इस बीच उसने परिवार वालों पर दबाव डालकर अपने प्रेमी को जेल से छुड़वा लिया था. लेकिन अब खबर आ रही कि उसी नाबालिग...

Updated on: 06 Jun 2022, 07:56 AM

highlights

  • नाबालिग लड़की ने अपने ही बच्चे को मारा
  • प्रेमी के साथ फरार हो गई थी, तब हुई थी प्रेग्नेंट
  • दो माह के बच्चे का गला दबाकर मौत के घाट उतारा

इंदौर:

मध्य प्रदेश के इंदौर से हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा है. यहां दो साल (2020) पहले एक नाबालिग लड़की अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई थी. इंदौर पुलिस ने नाबालिग लड़की को अक्टूबर 2021 में बरामद कर लिया गया था. तब वो 4 माह की गर्भवती थी. पुलिस ने उसके प्रेमी को जेल भेज दिया था. नाबालिग लड़की ने करीब ढाई माह पहले बच्चे को जन्म दिया था. इस बीच उसने परिवार वालों पर दबाव डालकर अपने प्रेमी को जेल से छुड़वा लिया था. लेकिन अब खबर आ रही कि उसी नाबालिग मां ने अपने बच्चे का कत्ल कर दिया है, जिसके बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

जानकारी के मुताबिक, नाबालिग लड़की भले ही मां बन गई थी, लेकिन उसकी उम्र कम थी और वो बच्चे को संभाल नहीं पा रही थी. इसकी वजह से उसने बच्चे की हत्या कर दी. दरअसल, लड़की ने घर वालों को सूचना दी थी कि बच्चा दूध नहीं पी पा रहा है. जिसकी वजह से उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही है. अस्पताल में डॉक्टरों ने जब नाबालिग से बात की तो लड़की उन्हें बरगलाने लगी. जिसके बाद डॉक्टरों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी. कड़ाई से पूछताछ करने के बाद ये हैरान करने वाला मामला सामने आया. 

दो साल पहले प्रेमी पर दर्ज हुई थी एफआईआर, 5 महीने जेल में रहा

इंदौर के एडिशनल डीसीपी राजेश व्यास ने बताया कि 2 वर्ष पहले एक लड़की ने अपराध कायम कराया था जिसमें धारा-363, 366 और 376 लगी थी. 2 माह पहले लड़की को बच्चा हुआ, जिसे उसने मार दिया. लड़की 16 साल की है, उसने अपराध स्वीकार किया है. धारा-302 का अपराध कायम किया है, घटना में अन्य पक्षों को भी देख रहे हैं. स्थानीय पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, वो अपने प्रेमी के साथ रहने के दौरान ही गर्भवती हो गई थी और बच्चे को रखने पर अड़ी हुई थी. उसने 17 साल की उम्र में ही बच्चे को जन्म दे दिया था और उसका पालन-पोषण सही से नहीं कर पा रही थी.