logo-image

भोपाल में मंत्रालय का कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिला, राज्य में मरीजों की 7891 पहुंची

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. शनिवार को राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय की पुरानी इमारत में विभागीय कार्यालय का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

Updated on: 31 May 2020, 11:18 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. शनिवार को राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय की पुरानी इमारत में विभागीय कार्यालय का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिससे अन्य कर्मचारियों में दहशत फैल गई है. मंत्रालय के कर्मचारी कोरोना वायरस (Corona Virus) पॉजिटिव मिलने के बाद मंत्रालय की तीनों इमारतों को सील करने की मांग की जा रही है. साथ ही विभिन्न विभागों के कार्यालयों में जाकर कर्मचारियों को सलाह दी गई है कि जो भी उस कर्मचारी के संपर्क में आया हो, वह अपना नमूना देकर जांच करा ले.

यह भी पढ़ें: अनलॉक 1.0 से पहले एक दिन में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड मामले और मौतें, महाराष्ट्र सबसे आगे

जानकारी के अनुसार, मंत्रालय की पुरानी इमारत में वाणिज्यिक विभाग का कार्यालय चलता है और इस विभाग का एक कर्मचारी 27 मार्च को ड्यूटी करने के बाद अवकाश लेकर अपने गृह नगर जबलपुर गया. भोपाल रेड जोन में है, जिसके चलते प्रशासन ने उसका नमूना परीक्षण के लिए भेजा और रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जबकि उसकी पत्नी व बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

यह भी पढ़ें: चीन से तनातनी के बीच अमेरिका ने स्पेस वॉर में रचा इतिहास, अंतरिक्ष में Space X मिशन लांच

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के साथ मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटों के दौरान 246 नए मरीज सामने आए, वहीं नौ और मरीजों की मौत हुई है. बीते 24 घंटों में मरीजों की कुल संख्या 7645 से बढकर 7891 हो गई. इंदौर में 87 नए मरीज आने से मरीजों की संख्या बढ़कर 3431 हो गई है. वहीं भोपाल में मरीजों की संख्या 1422 हो गई है. इसी तरह उज्जैन में मरीजों की संख्या बढ़कर 660 हो गई है. राज्य में बीते 24 घंटो में नौ मरीजों की मौत होने से मरने वाले मरीजों की संख्या 334 से बढ़कर 343 हो गई है. अब तक इंदौर में 129, भोपाल में 56, उज्जैन में 56 मरीजों की मौतें हुई हैं.

यह वीडियो देखें: