News Nation Logo
Banner

भोपाल हादसे से भी प्रशासन ने नहीं लिया सबक, बिना लाइफ जैकेट मंत्री को चढ़ा दिया नाव में

रायसेन में मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री की सुरक्षा में जिला प्रशासन की बड़ी चूक सामने आई है. शिक्षा मंत्री एवं साँची से विधायक डॉ प्रभूराम चौधरी बिना लाइफ गार्ड जैकेट के नाव में बैठकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 15 Sep 2019, 02:36:58 PM
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में दौरा करने गए मंत्री।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में दौरा करने गए मंत्री।

highlights

  • बिना लाइफ जैकेट के ही मंत्री को नाव में चढ़ा दिया
  • साथ में मौजूद अधिकारियों के पास भी लाइफ जैकेट नहीं थे
  • भोपाल में नाव हादसे में 11 लोगों की जान चली गई थी

रायसेन:

रायसेन में मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री की सुरक्षा में जिला प्रशासन की बड़ी चूक सामने आई है. शिक्षा मंत्री एवं साँची से विधायक डॉ प्रभूराम चौधरी बिना लाइफ गार्ड जैकेट के नाव में बैठकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे. हलाली डैम की केचमेंट एरिया से लगे कायमपुर गांव में बाढ़ का मध्य प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी निरीक्षण करने पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें- मंत्रियों की पाठशाला में सीएम योगी बोले- उत्तर प्रदेश को बनाएंगे 1 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी

नाव से आधा किमी का सफर तय कर शिक्षा मंत्री कायमपुर गांव पहुँचे थे. जिला प्रशासन की ओर से सांची तहसीलदार भी बिना सुरक्षा उपायों के नाव में सवार हुए. यह लापरवाही तब है जब दो दिन पहले ही भोपाल में नाव पलटने से बड़ा हादसा हुआ था. लेकिन प्रशासन ने हादसे के बाद भी सबक नहीं लिया.

यह भी पढ़ें- ड्राइविंग लाइसेंस के बाद अब आरसी भी स्मार्ट कार्ड में होगी तब्दील, UP सरकार उठाने जा रही है ये कदम

शिक्षा मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी नाव से सांची विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित ग्राम कायमपुर पहुंचे तथा बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों से नुकसान की जानकारी लेते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यो का जायजा लिया तथा अधिकारियों को बाढ़ से हुए नुकसान का शीघ्र सर्वे कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए ताकि प्रभावितों को सहायता उपलब्ध कराने की कार्यवाही की जा सके.

यह भी पढ़ें- अयोध्या के काशी और मथुरा में मस्जिदों को हटाने का काम किया जाएगा, सुब्रमण्यम स्वामी ने कही ये बात 

डॉ चौधरी ने प्रभावितों से चर्चा करते हुए कहा कि इस कठिन समय में प्रदेश सरकार उनके साथ है और उन्हें हर संभव मदद दी जाएगी. उन्होंने कहा कि बाढ़ से जिन किसानों तथा ग्रामीणों का नुकसान हुआ है, उन्हें नियमानुसार राहत प्रदान की जाएगी. इस अवसर पर नायब तहसीलदार सांची सुनील प्रभास सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे. दरअसल हलाली डैम का जलस्तर बढ़ने से आसपास के गांव जलमग्न हो गए हैं जिसमें लोगों का भारी नुकसान हुआ है. खेतों में पानी भरने से लाखों रुपए की फसल नष्ट हो गई है.

First Published : 15 Sep 2019, 02:36:58 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×