logo-image

बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के इंदौर दौरे पर मध्य प्रदेश के इस नेता ने दिया विवादास्पद बयान, कहा...

मध्यप्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के इंदौर दौरे को लेकर बड़ा हमला बोला है.

Updated on: 23 Dec 2019, 08:52 AM

highlights

  • बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के इंदौर दौरे को लेकर हो रहा बवाल. 
  • बीजेपी नेता के इंदौर दौरे को लेकर मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री ने कही ये बात. 
  • इंदौर सहित मध्यप्रदेश के अधिकांश हिस्सों में निषेधाज्ञा लागू है.

इंदौर:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (PWD Minister Sajjan Singh Verma) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा (Working President J.P. Nadda) के इंदौर दौरे (Indore Visit) को लेकर बड़ा हमला बोला. उनका आरोप है कि नड्डा मध्यप्रदेश (MP) में सांप्रदायिकता की आग भड़काने के मकसद से आए, मगर इसमें वह सफल नहीं होंगे. संसद द्वारा नागरिकता संशोधन कानून (CAA) बनाए जाने के बाद नड्डा ने रविवार को इंदौर के उन लोगों से संवाद किया, जिन्हें या तो नागरिकता मिल चुकी है या नागरिकता के लिए प्रयासरत हैं. नड्डा के दौरे पर मंत्री वर्मा ने सवाल उठाए.

उनका कहना है कि इंदौर सहित मध्यप्रदेश के अधिकांश हिस्सों में निषेधाज्ञा लागू है, फिर ऐसी क्या जल्दी और जरूरत थी कि नड्डा इंदौर आए.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में CAA को लेकर तकरार, विरोध और समर्थन का दौर जारी

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा सीएए लाई है, इसके जरिए पूरे देश में सांप्रदायिकता की आग लगी हुई है, देश जल रहा है. भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी की साजिश थी, देश में अशांति फैलाने की. नड्डा को इस कानून को लेकर आम जनता से समर्थन चाहिए था तो वह असम और पूवरेत्तर राज्य में क्यों नहीं जा रहे.

वर्मा का आरोप है कि नड्डा यहां सांप्रदायिकता की आग भड़काने आए थे, राज्य की सरकार ने उन्हें आने दिया, क्योंकि कमल नाथ सरकार आग में घी डालने वालों से निपटने में सक्षम है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर स्पाइस जेट की 'खराब मेजबानी' पर हुईं नाराज

उन्होंने कहा कि इंदौर आर्थिक राजधानी है, यहां के लोग जाति-धर्म से ऊपर उठकर सोचते हैं. भाजपा को यही चिंता थी कि यहां के लोग शांत कैसे हैं, यहां कैसे आग लगाई जाए, सिर्फ इसी के लिए नड्डा यहां आए.