logo-image

कमलनाथ के मंत्री अचानक पहुंचे स्कूल, बच्चों को बर्तन धोता देखा तो किया ये काम

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री हर्ष यादव ने सागर जिले के देवरी विकासखंड अंतर्गत स्कूल का औचक निरीक्षण किया. मंत्री अचानक स्कूल पहुंच गए जहां बच्चे मिड-डे-मील खाने के बाद खुद थाली धुल रहे थे.

Updated on: 17 Sep 2019, 05:30 PM

सागर:

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री हर्ष यादव ने सागर जिले के देवरी विकासखंड अंतर्गत स्कूल का औचक निरीक्षण किया. मंत्री अचानक स्कूल पहुंच गए जहां बच्चे मिड-डे-मील खाने के बाद खुद थाली धुल रहे थे. जहां मंत्री ने स्कूल के शिक्षकों को इस बात के लिए फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि इसके लिए कर्मचारी होते हैं. आखिर बच्चे बर्तन क्यों धुल रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने भोजन की गुणवत्ता, विद्यालय परिसर की साफ सफाई, पढ़ाई की स्थिति एवं मेन्यू के आधार पर भोजन न देने पर भी नाराजगी जताई.

यह भी पढ़ें- UP सरकार के इस बड़े फैसले पर HC ने लगाई रोक तो मायावती ने दिया ऐसा रिएक्शन

सोमवार को मंत्री करीब 12 बजे शासकीय प्राथमिक विद्यालय/माध्यमिक शाला ईश्वरपुर, बारहा और कछरा में निरीक्षक करने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मिड-डे-मील में मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता को लेकर नाराजगी जताई. उन्होंने शिक्षकों को मेन्यू के हिसाब से भोजन बनावाने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें- इधर बिगड़ी स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत, उधर लटक रही है गिरफ्तारी की तलवार 

बच्चों को बर्तन धोता हुआ देख कर उन्होंने प्राधानाध्यापक एवं शिक्षकों को फटकार लगाते हुए कहा कि ये काम समूह संचालक का होता है. बर्तन साफ करने की जिम्मेदारी उन्हें लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि विद्यालय में शिक्षकों का पहला दायित्व है बच्चों की पढ़ाई एवं उनका मानसिक एव शारीरिक विकास.

मंत्री ने खाया खाना

मिड-डे-मील में बच्चों के लिए बनाया गया खाना मंत्री हर्ष यादव ने भी खाया. उन्होंने सब्जी में टमाटर न होने और बच्चों को परोसी जाने वाली रोटी की गुणवत्ता पर सवाल उठाया. उनके साथ ग्राणीणों ने भी रोटी खाई. मंत्री ने निर्देश दिया कि अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन बच्चों को दिया जाए.