News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश: सिंगरौली में एक बार फिर तेंदुए का आतंक, हमले में कई लोग घायल

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में खूंखार जानवरों द्वारा हमले की लगातार बढ़ रही घटनाओं से आम जनमानस भयभीत है. इस बीच मोरवा इलाके में एक बार फिर तेंदुए के आतंक से लोगों में दहशत फैल गई.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 May 2019, 12:29:16 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिंगरौली जिले में खूंखार जानवरों द्वारा हमले की लगातार बढ़ रही घटनाओं से आम जनमानस भयभीत है. इस बीच मोरवा इलाके में एक बार फिर तेंदुए के आतंक से लोगों में दहशत फैल गई. बीते दिनों चमरखोह गांव से एक तेंदुए को कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया था. लेकिन इससे पहले उसने कुछ लोगों को भी घायल किया था. आज फिर बूढ़ी माई रोड स्थित खैरवार टोला में तेंदुए के हमले से लोग घायल हो गए.

यह भी पढ़ें- नवजोत सिंह सिद्धू ने रैली में बुजुर्ग से कहा 'पप्पी' ले लो, VIDEO Viral

खैरवार टोला के समीप बहते नाले पर कहीं से भटक कर एक तेंदुआ आ पहुंचा. जिसने वहां के निवासी बाबूलाल खैरवार पिता राजमन खैरवार उम्र 45 वर्ष को हमला कर घायल कर दिया. घायल की पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने तेंदुआ को खदेड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह पास ही के नाले में लगे घनी झाड़ियों के बीच जा छुपा. सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचे निरीक्षक अनूप सिंह ठाकुर ने इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी. जिसके बाद एसडीओ फॉरेस्ट वी बी सिंह, निरीक्षका दृष्टि सिंह वन विभाग के अमले के साथ मौके पर पहुंचे. लोगों द्वारा सुनी सुनाई बातों पर यकीन न कर स्वयं तेंदुए के होने की पुष्टि और उसकी पोजीशन को लेकर निरीक्षक अनूप सिंह ठाकुर द्वारा ड्रोन कैमरे का सहारा लिया गया.

हालांकि घनी झाड़ियों में छुपा तेंदुआ द्रोण की नजर से बचता रहा. परंतु झाड़ियों के समीप जाने पर एसडीओ वीबी सिंह, फॉरेस्ट निरीक्षका दृष्टि सिंह व निरीक्षक अनूप सिंह ठाकुर उनकी टीम पर गुर्रा कर उसने अपना आभास करा दिया. जिसके बाद वन विभाग की टीम द्वारा तेंदुआ पकड़ने को लेकर संजय गांधी उद्यान से टीम बुलाई गई, तब तक उस पूरे क्षेत्र को घेरे रखा. शाम करीब 5 बजे पहुंची टीम के लिए नाले में उतर कर उसे पकड़ना जोखिम भरा काम था. जिसके बाद जेसीबी की मदद से झाड़ियों को हटाकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया.

यह भी पढ़ें- Video: दिग्विजय की सभा में चली गई बिजली, तो एई को कर दिया फोन, कहा...

पकड़ने के प्रयास में तेंदुआ वहां से निकल कर आसपास के घरों की तरफ भागने लगा. जिससे लोगों में भगदड़ का माहौल भी मच गया. शहरी इलाके में तेंदुए की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई. जिसके बाद मौके पर तेंदुए को देखने वालों का हुजूम उमड़ पड़ा. हर कोई एक नजर से तेंदुए को देखने के लिए बेताब होकर शोरगुल करने में लगा रहा. पुलिस द्वारा किसी भी घटना से बचने के लिए लोगों को वहां से हमेशा हटाने का निर्देश दिया जा रहा है. फिर भी लोग मानने को तैयार नहीं है. इस कारण पुलिस को भी उन्हें नियंत्रण करने में मशक्कत करनी पड़ रही है. हालांकि निरीक्षक अनूप सिंह ठाकुर पुलिस बल के साथ किसी भी दुर्घटना को रोकने के लिए सुबह से ही वहां तैनात है.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 01 May 2019, 12:24:59 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो