News Nation Logo

रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाला शख्स गिरफ्तार, व्हाट्सएप पर बेचता था वैक्सीन

रेमडेसिविर इंजेक्शन कालाबाजारी करने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोरी को सोमवार रात विजयनगर थाना पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की अवैध खरीद फरोख्त के आरोप में गिरफ्तार किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 18 May 2021, 10:33:35 PM
Man arrested for black marketing of Remdesivir

रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाला शख्स गिरफ्तार (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाला शख्स गिरफ्तार
  • आरोपी व्हाट्सएप पर बेचता था वैक्सीन
  • रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में तीन गिरफ्तार

 

इंदौर:

रेमडेसिविर इंजेक्शन कालाबाजारी (black marketing of Remdesivir) करने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी को सोमवार रात विजयनगर थाना पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन (black marketing of Remdesivir) की अवैध खरीद फरोख्त के आरोप में गिरफ्तार किया था. पुलिस के अनुसार, खबर मिली थी कि एक युवक रेमडेसिविर इंजेक्शन ( Remdesivir injections ) की अवैध खरीद फरोख्त कर रहा है. सोमवार रात पुलिसकर्मियों ने खरीददार बन उसको दो इंजेक्शन ( Remdesivir 2 injections ) के साथ गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपी से इंजेक्शन खरीदना स्वीकार लिया.

बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में जीवनरक्षक की भूमिका निभाने वाले रेमडेसीविर इंजेक्शनों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का दौर जारी है. जबलपुर में पांच लोगों को छह माह के लिए जेल भेजने के आदेश जारी किए गए हैं. कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने अवैध लाभ अर्जित करने के उद्देश्य से कोरोना मरीजों के साथ धोखाधड़ी कर ऊंचे दामों पर रेमडेसीविर इंजेक्शन बेचने के पांच आरोपियों को चोर बाजारी निवारण एवं आवश्यक वस्तु प्रदाय अधिनियम के तहत केन्द्रीय जेल जबलपुर में छह माह तक रखने के आदेश दिये हैं.

जीवन रक्षक रेमडेसीविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में जिन पांच व्यक्तियों को चोर बाजारी एवं अत्यावश्यक वस्तु अधिनियम के तहत केन्द्रीय जेल में छह माह के लिए निरूद्ध करने के आदेश दिये गये हैं उनमें नरेन्द्र ठाकुर, संदीप कुमार प्रजापति , रामअवतार पटेल, कृष्णपाल सिंह भदौरिया तथा कुमारी शाहजहां बेगम शामिल हैं.

इंदौर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में तीन गिरफ्तार
कोविड-19 के इलाज में इस्तेमाल होने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शनों की कालाबाजारी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राइम ब्रांच) गुरुप्रसाद पाराशर ने बताया कि कनाडिया रोड पर जाल बिछाकर पकड़े गए आरोपियों की पहचान अभिषेक कैथवास (21), गौरव पाटीदार (21) और रवि वैष्णव (24) के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि तलाशी पर कैथवास और पाटीदार के कब्जे से एक-एक रेमडेसिविर इंजेक्शन पाया गया, लेकिन पूछताछ में वे इस बारे में पुलिस को संतोषजनक जवाब नहीं दे सके कि उन्हें ये इंजेक्शन कैसे मिले.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2021, 09:08:47 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.