News Nation Logo

मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने बयान से चौंकाया, खुद को बताया बलि का बकरा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 Oct 2022, 08:30:33 PM
Mallikarjun Kharge

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

भोपाल:  

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक चैंकाने वाला बयान दिया है और कहावत का जिक्र करते हुए खुद को बलि का बकरा बताया. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में खड़गे और शशि थरूर आमने-सामने हैं. खड़गे अपने लिए मतदाताओं से वोट मांगने के लिए मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे. उन्होंने यहां कांग्रेस के डेलिगेट्स और नेताओं से मुलाकात करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में बेबाक राय रखी.

संवाददाता सम्मेलन में खड़गे से पूछा गया कि आपका वैसे तो अध्यक्ष चुना जाना तय है, मगर आप अध्यक्ष बन जाते हैं तो प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा,आप या राहुल गांधी? इस सवाल का जवाब देते हुए खड़गे ने कहा, पहले तो मैं संगठन चुनाव में आया हूं, हमारे यहां एक कहावत है, मैं बहुत जगह रिपीट करता हूं, बकरा ईद में बचेगा तो मोहर्रम में नाचेंगे. पहले तो मेरा चुनाव खत्म होने दो, अध्यक्ष बनने दो, उसके बाद देखेंगे.

खड़गे ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती यह बीजेपी की सरकार है जो संविधान को नष्ट कर रही है, ऑटोनॉमस अथॉरिटी को कमजोर कर रही है, उसका दुरुपयोग कर रही है और जहां-जहां भी हमारी सरकारें हैं, मोदी और शाह ने मिलकर हमारे एमएलए चोरी किए. राहुल गांधी के नेतृत्व में सात सरकारें आईं. चोरी की वजह से हमारी कर्नाटक सरकार, मध्य प्रदेश सरकार गई, मणिपुर की सरकार गई, गोवा की गई. एक तरफ कहते हैं कि कांग्रेस को जनाधार नहीं है, जनता का सपोर्ट नहीं है, दूसरी तरफ जनता का सपोर्ट मिलने के बाद संविधान के तहत जो सरकार बनती है, उसको खरीद-फरोख्त कर गिरा देते हैं.

उन्होंने कहा, संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए मैं इस चुनाव में खड़ा हूं, कार्यकर्ता और नेता सभी ने मिलकर इस चुनाव में खड़ा किया है. 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव होना है.

First Published : 12 Oct 2022, 08:30:33 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.