logo-image

मध्य प्रदेश : MCU के गेट पर बैठी छात्राएं, कहा- बॉयफ्रेंड का नाम पूछते हैं HOD

पहले तो उन्होंने पत्रकारिता विश्वविद्यालय प्रबंधन को जमकर कोसा फिर वे सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं.

Updated on: 25 Dec 2019, 06:09 PM

Bhopal:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय (MCU) के मुख्य द्वार पर दो छात्राओं ने मंगलवार रात पहुंचकर जमकर बवाल मचाया. पहले तो उन्होंने पत्रकारिता विश्वविद्यालय प्रबंधन को जमकर कोसा फिर वे सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं. छात्राओं ने कहा कि उनके एचओडी संजीव गुप्ता उनसे बॉयफ्रेंड का नाम पूछते हैं. साथ ही उनकी कक्षाओं में उपस्थिति कम बताते हुए परीक्षा में बैठाने से भी इनकार कर दिया है.

इनमें से एक छात्रा राजधानी की और एक छात्रा लखनऊ की रहने वाली हैं. छात्राओं ने बताया कि वे पत्रकारिता विश्वविद्यालय में मॉस कम्युनिकेशन में सेकंड इयर की छात्र हैं. वे तबीयत खराब होने की वजह से कक्षाओं में शामिल नहीं हो सकीं थी. उनकी शनिवार से परीक्षाएं शुरू हुई हैं. परीक्षा के पहले उन्होंने पिता के साथ कुलपति दीपक तिवारी से मुलाकात कर सारी स्थिति से अवगत कराया था.

यह भी पढ़ें- स्वच्छता अभियान में लापरवाही बरतने वाले अफसरों के घर चस्पा होंगे नोटिस

इसके बावजूद उन्हें परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जा रहा है. छात्राओं ने रैक्टर के सामने आरोप लगाया कि कुछ छात्र-छात्राओं की उपस्थिति उनसे भी कम है. इसके बावजूद उन्हें परीक्षा में शामिल कर लिया गया है. 

छात्राओं ने बताया कि पहले तो सभी कम उपस्थिति वाले छात्र-छात्राओं को निष्कासित कर दिया था. बाद में नोटिस जारी किया कि पांच सौ रुपए जमा कर वे परीक्षा में शामिल हो सकते हैं.

इस नोटिस के आधार पर जब हमने एचओडी से मुलाकात की तो उन्होंने कहा कि एक छात्रा परीक्षा में शामिल हो सकती है लेकिन दूसरी को चरित्रहीन और शैतान बताकर परीक्षा दिलवाने से इनकार कर दिया. छात्राओं ने स्पष्ट कर दिया है कि जब तक उन्हें परीक्षा देने के लिए लिखित में अनुमति नहीं मिलती है तब तक वे धरना समाप्त नहीं करेंगी.