News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ सीमा पर बड़ा रेल हादसा, ट्रेन यातायात प्रभावित

मध्य प्रदेश के जबलपुर में अनूपपुर इलाके से रेल हादसे की खबर आ रही है. अनूपपुर से लगभग 25 किलोमीटर दूर निगोरा स्टेशन के पास नवनिर्मित रेलवे पुल में मालगाड़ी के 15 डिब्बे पुल से नीचे गिरे गए. इस रेल हादसे के चलते कटनी-बिलासपुर रेलमार्ग पर यातायात बाधित हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 09 Jul 2021, 11:14:44 PM
train accident

रेल हादसा (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

भोपाल:

मध्य प्रदेश के जबलपुर में अनूपपुर इलाके से रेल हादसे की खबर आ रही है. अनूपपुर से लगभग 25 किलोमीटर दूर निगोरा स्टेशन के पास नवनिर्मित रेलवे पुल में मालगाड़ी के 15 डिब्बे पुल से नीचे गिरे गए. इस रेल हादसे के चलते कटनी-बिलासपुर रेलमार्ग पर यातायात बाधित हो गया है. हादसे के बाद राहत और बचाव का काम तेजी से जारी है. मिली जानकारी के अनुसार अनूपपुर से लगभग 25 किलोमीटर दूर निगोरा स्टेशन के पास नवनिर्मित रेलवे पुल में कोयले से लोड मालगाड़ी निगोरा पहुंचने वाली थी, उससे लगभग 3 किलोमीटर पहले रेलवे के नवनिर्मित पुल में लोडेड मालगाड़ी के 15 डिब्बे पुल से 30 फीट नीचे जा गिरे. मालगाड़ी बिलासपुर से अनूपपुर की ओर जा रही थी.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक,  यह मामला अनूपपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर बिलासपुर मार्ग के निगौरा स्टेशन का है. यहां दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत बिलासपुर (bilaspur) से कटनी रेलखंड में शुक्रवार शाम बिलासपुर से कटनी कोयला लेकर जा रही एक मालगाड़ी की कई बोगियां जैतहरी और वेंकट नगर रेलवे स्टेशन के मध्य निगौरा स्टेशन के समीप एक नदी पर बने पुल में जा गिरी. करीब 15-20 बोगियां मालगाड़ी के पिछले हिस्से की पटरी से पुल पार करते समय नीचे गिर गई .हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है. सूचना मिलते ही सभी रेलवे (Railway) के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए है और राहत-बचाव कार्य शुरु कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी के गिरने से रेल यातायात ज्यादा प्रभावित नही हुआ है. दो अन्य लाइन सुरक्षित होने के कारण यात्री ट्रेनों का आवागमन उधर से किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के कुष्मांडा खदान से यह मालगाडी कोयला सप्लाई करने जबलपुर की तरफ पावर प्लांट की ओर जा रही थी. मालगाड़ी बिलासपुर से छूटने के बाद अप लाइन में दौड़ रही थी. निगौरा रेलवे स्टेशन से करीब 3 किलोमीटर पहले अलान नदी पर बने जरेली नदी पुल पर यह हादसा हुआ. मालगाड़ी गाडरवारा रेलवे साइडिंग NTPV जा रही थी. फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है.

First Published : 09 Jul 2021, 07:23:18 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.