News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

MP_CG 7 May News: आज की सभी बड़ी खबरें देखिए बस एक क्लिक में

7 मई की सभी खबरे जानिए बस एक क्लिक में. एक क्लिक करके जानिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में क्या रहा खास. सबसे पहले सिर्फ न्यूज स्टेट पर.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 07 May 2019, 05:23:17 PM
प्रतीकात्मक फोटो

भोपाल/रायपुर:

धार में मनावर थाना क्षेत्र में कार्टन से भरे ट्रक में आग गई. आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है. ट्रक चालक ने वाहन से कूद कर बचाई अपनी जान बचाई. आग लगने से ट्रक में रखा लाखों का कार्टन जल कर राख हो गया. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची. भारी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू पाया गया है.

कटनी में पटरी से उतरी ट्रेन



दमोह। कटनी रेलवे ट्रैक पर सगोनी स्टेशन के समीप मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए. जिसके कारण अप लाइन पर यातायात बाधित हुआ. केवल डाउन लाइन से ही गाड़ियां निकल सकीं. इसके कारण यत्री ट्रेनें भी देर से चलीं.

डॉक्टर नहीं मिले तो दाई ने कराई डिलीवरी


ग्वालियर। ग्वालियर में सरकारी प्रसूति गृह में एक बड़ी लापरवाही मिली है. जहां डॉक्टर न होने के कारण दाई ने बच्चो को जन्म देने में मदद की. जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ जिसमें एक की हालत बिगड़ गई. जिसे कमलाराजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया. भिंड जिले के छरेंटा गांव की रहने वाली गर्भवती महिला को डिलीवरी के लिए अस्पताल लाया गया था. जब वह अस्पताल पहुंची तो वहां कोई भी नहीं था. पूरे मामले का वीडियो वायरल होने के बाद सिविल सर्जन ने डॉक्टर को नोटिस देकर जवाब मांगा है.

महाकाल के द्वार पहुंचे फडणवीस



उज्जैन। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देंवेंद्र फडणवीस मंगलवार को बाबा हमाकाल के दर्शन करने पहुंचे. यहां उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए.

रायपुर में आबकारी आयुक्त ने की समीक्षा बैठक


रायपुर। रायपुर में आबकारी आयुक्त की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक की गई. अवैध शराब के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान जारी है. एक माह में 947 प्रकरण दर्ज किए गए हैं और 894 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. साढ़े तीन हजार लीटर से ज्यादा की अवैध मदिरा जप्त की गई है. शराब के ओवर रेट पर भी ठोस कार्रवाई की गई है.

ग्वालियर के सभी कॉमर्शियल वाहनों का लाइसेंस होगा निरस्त



ग्वालियर। ग्वालियर जिले के सभी कॉमर्शियल वाहनों का लाइसेंस निरस्त. क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने कार्रवाई की है. 9 मई से 12 मई तक लाइसेंस निरस्त किए गए हैं. निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक बहानेबाजी करके वाहन स्वामी अपने वाहनों को चुनाव में उपलब्ध नहीं करा रहे हैं.

पुलिस कस्टडी में आरोपी ने लगाई फांसी, 5 पुलिसकर्मी निलंबित


गरियाबंद। पुलिस कस्टडी में एक आरोपी ने आत्म हत्या करके जान दे दी. जिसे गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी सहित पांच पुलिस कर्मी निलंबित कर दिए गए हैं. गरियाबंद एसपी ने मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं. आरोपी ने बाथरूम में फांसी लगाई है.

घर में घुस कर महिला की हत्या


बेमेतरा। बेमेतरमा में घर के अंदर घुस कर महिला की हत्या कर दी गई है. नांदघाट थाना के गनियारी गांव का मामला बताया जा रहा है. मौके पर पहुंची पुलिस जांच कर रही है. हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है.

बालोद में महाविद्यालय का पेपर लीक


बालोद। बालोद के शासकीय एकलव्य महाविद्यालय डौंडी लोहारा का पेपर लीक हो गया. सोशल मीडिया पर इसकी खबर मिलने के बाद महाविद्यालय के प्राचार्य के द्वारा इस मामले की जानकारी विश्वविद्यालय को दी गई. 29 मई को रसायन शास्त्र द्वित्तीय का पेपर होना था.

शिवराज के घर पहुंचे कांग्रेसी


 




कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के घर पर पहुंचा है. इस प्रतिनिधि मंडल में कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भी शामिल रहे. जिन-जिन किसानों का कर्ज माफ हुआ है कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल उनकी डिटेल्स लेकर पहुंचा है।

First Published : 07 May 2019, 05:23:17 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.