logo-image

मध्य प्रदेश : अस्पताल से भागा कोराना वायरस का संदिंग्ध छात्र, मचा हड़कंप

जानकारी के अनुसार 20 दिन पहले चीन से नौगांव लौटे मेडिकल के छात्र को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह के चलते जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Updated on: 04 Feb 2020, 09:10 AM

Bhopal:

मध्य प्रदेश में छतरपुर के नौगांव कस्बे से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के अस्पताल से भागने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया है. जानकारी के अनुसार 20 दिन पहले चीन से नौगांव लौटे मेडिकल के छात्र को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह के चलते जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. छात्र को अस्पताल के विशेष आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया था और खून के नमूने पुणे स्थित लैब में भेजे गए थे. इससे पहले ही छात्र अस्पताल से गायव हो गया.

नौगांव निवासी यह छात्र चीन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था. वह 20 दिन पहले घर लौटा था तभी से उसके गले में दर्द और सर्दी जुकाम था. वह शनिवार को नौगांव के स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए पहुंचा था. उसे जिला अस्पताल में स्वाइन फ्लू के लिए बनाए गए विशेष आइसोलेशन वॉर्ड में दाखिल किया गया था. रविवार दोपहर को वार्ड से फरार होने के बाद से ही उसका कोई पता नहीं चल सका है.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस: मध्य प्रदेश में फैली दहशत, सरकार ने जारी किया टोल फ्री नंबर

छतरपुर जिला अस्‍पताल के सिविल सर्जन डॉ. आरएस त्रिपाठी ने कहा है कि छात्र में कोरोना वायरस जैसे स्पष्ट लक्षण नहीं हैं. फ‍िर भी शासन के निर्देशों के आधार पर उसे निगरानी में रखा गया था. अब तो जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद ही तस्‍वीर साफ हो पाएगी. मालूम हो कि चीन में कोरोना वायरस से 304 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 14 हजार लोग संक्रमित हैं. चीन में वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है जिससे पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है.

इस बीच केंद्र की मोदी सरकार ने इस वायरस के खतरे के मद्देनजर नई एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में लोगों से चीन की यात्रा नहीं करने की अपील की गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी एडवाइजरी में कहा कि 15 जनवरी से चीन की यात्रा करने वालों को अलग केंद्र में रखा जा सकता है. कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में हुई हाई लेवल की बैठक में इस एडवाइजरी को जारी करने का फैसला हुआ. बता दें कि कारोना वायरस अब 25 देशों में फैल गया है.