logo-image

मध्य प्रदेश पुलिस ने किया मृत पुलिस अधिकारी का तबादला, उठ रहे सवाल

गुरुवार रात जारी हुई ट्रांसफर सूची को देख जहां लोग हैरान हैं तो वहीं यह सवाल खड़े हो रहे हैं कि विभाग को क्या अपने ही पुलिसकर्मी के सम्बन्ध में जानकारी नहीं है.

Updated on: 30 Nov 2019, 09:43 AM

Bhopal:

मध्य प्रदेश पुलिस एक बार फिर से चर्चा में आ गई है. दरअसल पुलिस मुख्यालय ने एक मृत पुलिस अधिकारी का तबादला जो कर दिया है. गुरुवार रात जारी हुई ट्रांसफर सूची को देख जहां लोग हैरान हैं तो वहीं यह सवाल खड़े हो रहे हैं कि विभाग को क्या अपने ही पुलिसकर्मी के सम्बन्ध में जानकारी नहीं है. दरअसल, पुलिस मुख्यालय ने गुरुवार को उपनिरीक्षकों के थोकबंद तबादले कर दिए. देर रात जारी हुई 87 एसआई के तबादले की सूची में 77 नंबर पर नाम छोटेलाल तोमर का है, जिनका आगर मालवा से ग्वालियर तबादला किया गया है. जबकि एसआई छोटेलाल का पिछले दिनों निधन हो चुका है. बताया जा रहा है कि स्व. छोटेलाल मुरैना के रहने वाले थे और 12 नवंबर को उनकी कैंसर के चलते मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें- इंदौर में बिल्डर के घर डकैती, वारदात का सीसीटीवी फुटेज वायरल

अब इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या विभाग को अपने ही कर्मचारी के संबंध में जानकारी नहीं है. छोटेलाल तोमर आगर मालवा जिले के सोयत में पदस्थ थे. जैसा कि बताया जा रहा है वे कैंसर से पीड़ित थे और पिछले दिनों उनका निधन हो गया. मामले में पुलिस के आला अफसर अब अपनी सफाई देते कह रहे हैं कि मृतक का मृत्यु प्रमाण पत्र उनको 27 नवम्बर को ही प्राप्त हुआ जिसकी जानकारी विभाग को भेज दी गई है.

मामले में एडिशनल एसपी प्रदीप पटेल ने कहा, 'गुरुवार को छोटेलाल तोमर के परिजनों के द्वारा मृत्यु प्रमाण पत्र और आवेदन प्रस्तुत किया तो उन्हें बीमा और अनुग्रह राशि प्रदान की गई है. जानकारी पुलिस मुख्यालय भेजी जा चुकी है.