News Nation Logo

बिना वजह अगर घर से निकलते हैं तो यहां की पुलिस ऐसे सिखा रही है सबक, शर्मिंदगी की वजह से दोबारा नहीं करेंगे ऐसी गलती

कोरोना वायरस (coronavirus) पूरी दुनिया को अपने जद में ले लिया है. अब तक हजारों लोगों की मौत इससे हो चुकी है और लाखों लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 Mar 2020, 05:27:30 PM
madhya pradesh police

एसपी हितेश कुमार (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस (coronavirus) पूरी दुनिया को अपने जद में ले लिया है. अब तक हजारों लोगों की मौत इससे हो चुकी है और लाखों लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. कोरोना वायरस भारत में ना फैले इसे लेकर सरकार और प्रशासन लोगों से अपील की है कि वो घर से बाहर ना निकले. वो घर में रहकर खुद की और समाज की सेवा करें. लेकिन कुछ लोग लॉकडाउन होने के बावजूद सड़कों पर बेवजह उतर रहे हैं. पुलिस के समझाने के बावजूद वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं.

मध्यप्रदेश (Madhya pradesh) की पुलिस लोगों के इस व्यवहार से तंग आकर उन्हें घरों में रखने के लिए एक अनोखा रास्ता इजाद किया है. पुलिस वैसे लोगों के हाथों में पम्पलेट पकड़ा रही है जो घर से बाहर दिखाई दे रहे हैं. उस पम्पलेट में लिखा है, 'मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर में नहीं रहूंगा.' पुलिस इस पम्पलेट के साथ फोटो खींच रही है. पुलिस का मानना है कि ऐसा करने से लोगों को शर्म आएगी और वो घर में रहेंगे.

यह एक समाजिक प्रयोग है

एसपी हितेश चौधरी (SP Hitesh Chaudhary) ने बताया कि जो लोग धारा 144 का उल्लंघन करते पाए जाएंगे उनके साथ ऐसा ही किया जाएगा. उन्होंने कहा, 'यह लोगों को घर में रहने के लिए एक सामाजिक प्रयोग का हिस्सा है.'

इसे भी पढ़ें:19 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश लॉकडाउन, कल रात 12 बजे से घरेलू फ्लाइट भी बंद

यूपी पुलिस ने भी किया कुछ ऐसा

वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी कुछ ऐसा ही तरीका इजाद किया है. कल जनता कर्फ्यू के दौरान जब बरेली में लोग सड़क पर बेवजह नजर आए तो पुलिस ने वहीं काम किया जो मध्य प्रदेश पुलिस कर रही है. पम्पलेट देकर पुलिस ने लोगों को शर्मिंदा किया. 

और पढ़ें:बिना वजह अगर घर से निकलते हैं तो यहां की पुलिस ऐसे सिखा रही है सबक, शर्मिंदगी की वजह से दोबार नहीं करेंगे ऐसी गलती

बता दें कि भारत में COVID19 का मामला 415 हो गए हैं. रविवार रात तक संक्रमित लोगों की संख्या 360 थी. स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी. इन आंकड़ों में 41 विदेशी नागरिक और अब तक हुई 8 मौत शामिल है.

First Published : 23 Mar 2020, 04:28:15 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.