News Nation Logo
Banner

नीमच में आदिवासी की लिंचिंग करने वालों को ढहाए गए घर

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि मध्यप्रदेश में लगातार बर्बरता व अमानवीयता की घटनाएं सामने आ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 30 Aug 2021, 08:16:02 AM
MP Lynching

नीमच लिंचिंग के आरोपियों को घर ढहाए गए. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पुलिस ने आठ आरोपियों में से पांच को गिरफ्तार किया
  • पुलिस के साये में आरोपियों को घरों को भी किया ध्वस्त
  • कांग्रेस ने घटना की जांच के लिए बनाया चार सदस्यीय दल

नीमच:

मध्य प्रदेश के नीमच जिले में आदिवासी युवक को वाहन से बांधकर घसीटकर मारने के तीन आरेापियों के मकानों को ढहा दिया गया है. वहीं इस हत्याकांड को जघन्य वारदात बताते हुए कांग्रेस ने एक चार सदस्यीय जांच दल बनाया है. इस जांच दल में अध्यक्ष के अलावा चार विधायक हर्ष विजय गहलोत, पाची लाल मीणा, दिलीप गुर्जर, मनोज चावला शामिल किए गए हैं. नीमच जिले की तहसील सिंगोली के ग्राम बांणदा में आदिवासी युवक कान्हा उर्फ कन्हैया लाल भील को वाहन से बांधकर घसीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई. घटना में पुलिस ने आठ आरोपियों में से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस प्रशासन ने रविवार को तीन आरापियों के मकान भी ध्वस्त कर दिए हैं.

पीड़ित परिवार को बंधाया ढांढस
नीमच कलेक्टर मयंक अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा ने ग्राम बांणदा पहुंचकर मृतक कान्हा उर्फ कन्हैया लाल भील के दो बड़े भाइयों और काका सहित अन्य परिवारजन से भेंट कर उन्हें ढाढस बंधाया. पुलिस अधीक्षक वर्मा ने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. उन्होंने विश्वास दिलाया कि दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है. वहीं कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि मध्यप्रदेश में लगातार बर्बरता व अमानवीयता की घटनाएं सामने आ रही है. पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल बनता जा रहा है, लोग बेखौफ होकर कानून हाथ में ले रहे हैं, कानून का कोई डर नजर नही आ रहा है, सरकार नाम की चीज कहीं नजर नहीं आ रही है.

यह भी पढ़ेंः Taliban के खिलाफ पर्दे के पीछे से काम कर रही मोदी सरकार

कांग्रेस ने बनाया चार सदस्यीय जांच दल
उन्होंने आगे कहा कि बात करें इंदौर, देवास, सतना उज्जैन और अब नीमच जिले के सिंगोली में कन्हैया लाल भील नाम के एक आदिवासी युवक को बुरी तरीके से पीटा गया. फिर उसे एक पिकअप वाहन से बांधकर घसीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई. यह घटना मानवता और प्रदेश के माथे पर कलंक है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी का एक दल पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया की अध्यक्षता में नीमच जिले के सिंगोली भेजने का निर्णय लिया है. यह दल मौके पर जाकर पीड़ित परिवार व स्थानीय नागरिकों से मुलाकात कर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेगा.

First Published : 30 Aug 2021, 08:16:02 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×