News Nation Logo
Banner

उज्जैन वो नगर है जहां स्वयं भगवान कृष्ण ने भी आकर शिक्षा ग्रहण की थीः PM मोदी

Agency | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 12 Oct 2022, 12:09:33 AM
MOdi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: ANI)

New Delhi:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra modi ) अपने मध्य प्रदेश दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री ने यहां सबसे पहले महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की. पीएम मोदी के मंदिर पहुंचने से पहले ही मंदिर को पूरी तरह से सजाया गया था. इसके साथ ही मंदिर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम कर दिए गए थे. इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने पीएम मोदी को महाकाल कॉरिडोर के बारे में तफसील से जानकारी दी. आपको बता दें कि पीएम मोदी यहां महाकाल कॉरिडोर के प्रथम फेज का उद्धाटन करेंगे.

 


इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जैन में श्री महाकाल लोक राष्ट्र को समर्पित किया। इस परियोजना का उद्देश्य पूरे क्षेत्र में भीड़भाड़ कम करना और विरासत संरचनाओं के संरक्षण एवं बहाली पर विशेष बल देना है। पूरी परियोजना की कुल लागत लगभग 850 करोड़ रुपये है। PM नरेंद्र मोदी ने उज्जैन में श्री महाकाल लोक राष्ट्र को समर्पित किया। श्री महाकाल लोक परियोजना का पहला चरण तीर्थयात्रियों को विश्व स्तरीय आधुनिक सुविधाएं प्रदान करके मंदिर में आने वाले तीर्थयात्रियों के अनुभव को स्मरणीय बनाने में सहायता प्रदान करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन में सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया। जब भारत का भौगोलिक स्वरूप आज से अलग रहा होगा तब से ये माना जाता है कि उज्जैन भारत के केंद्र में हैं. उज्जैन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उज्जैन वो नगर है जो हमारी पवित्र सात पुरियों में से एक गिना जाता है, ये वो नगर है जहां स्वयं भगवान कृष्ण ने भी आकर शिक्षा ग्रहण की थी। उज्जैन ने महाराजा विक्रमादित्य का वो प्रताप देखा है जिसने भारत के नए स्वर्णकाल की शुरुआत की थी.

First Published : 11 Oct 2022, 06:18:42 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.