News Nation Logo
Banner
Banner

मध्य प्रदेश : कोरोना के डर से लावारिस स्थिति में मिल रहे नोटों को जला रहे लोग

लगातार इस तरह नोट मिलने को लेकर लोगों में अब भय व्याप्त है. इधर लोगों में इस तरह लावारिस हालत में नोट मिलने को लेकर गुस्सा भी व्याप्त है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 27 Apr 2020, 11:25:18 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News State)

देवास:

मध्य प्रदेश के देवास शहर में जब से कोरोना वायरस ने दस्तक दी है तब से नोटों का सड़क पर लावारिस हालत में मिलना शुरू हो गया. कभी असली नोट मिल रहे हैं तो कभी नकली नोट मिल रहे हैं. लगातार इस तरह नोट मिलने को लेकर लोगों में अब भय व्याप्त है. इधर लोगों में इस तरह लावारिस हालत में नोट मिलने को लेकर गुस्सा भी व्याप्त है. अब नोट मिलने पर लोग उसे तत्काल जलाकर नष्ट करने लगे हैं. दरअसल बीएनपी थानांतर्गत तुलजा विहार कालोनी में सतपुड़ा स्कूल के पास एक ही दिन में दो बार लावारिस हालत में वोट मिले थे जिसके बाद रविवार को रात को फिर एक बार लोगों को 500 रुपए के 3 नोट नजर आए. लगातार 2 दिन से नोट मिलने को लेकर लोगों में आक्रोश था और गुस्से में आकर लोगों ने तीनों नोट जला दिए. जिसके बाद फिर लोगों को एक 100 रुपए का नोट नजर आया और उसे भी लोगों ने जला दिया.

इधर सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने जब आसपास तलाश किया तो फिर 500 रुपए का एक नोट,200 रुपए के दो नोट और एक 10 रुपये का नोट मिला. जिसे पुलिस एहतियात के साथ थैली में भरकर थाने ले गई. रविवार रात को कुल 2510 रुपए मिले हैं. बताया जा रहा है कि तुलजा विहार में किराने की दुकान को टारगेट बनाया जा रहा है और उसी दुकान के आसपास नोट फेंकने का सिलसिला लगातार जारी है. रहवासियों ने बताया कि दुकान की शटर, जाली, डस्टबिन और गेट के पास यह नोट मिले थे.

यह भी पढ़ें- अब मध्य प्रदेश में प्लाज्मा थेरेपी से होगा कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज

रहवासियों में लगातार दो दिनों से नोट मिलने को लेकर दहशत का माहौल है. रहवासियों का कहना है कि पुलिस नोट फेंकने वाले असामाजिक तत्वों को पकड़ने का प्रयास नहीं कर रही है.अगर कोई अनहोनी होती है तो इसका जवाबदार कौन होगा. वहीं पुलिस ने रहवासियों को नोट नहीं जलाने की समझाइश देकर कहा है कि अब अगर नोट जलाए तो कार्रवाई की जाएगी.

एक दिन में दो बार मिले थे नोट

तुलजा विहार कॉलोनी में शनिवार को सतपुड़ा स्कूल से लेकर बाईपास तक 10 रुपए के 8 नोट मिले थे. जिसके बाद पुलिस सैनिटाइज कर इन नोटों को जप्त कर थाने ले गई थी. जिसके बाद शनिवार रात को अंधेरे में कोई 500 रुपए के तीन नोट,100 और 200 रुपये का एक नोट फेंक कर चला गया. बीएनपी थाना पुलिस नोटों को पॉलिथीन में रखकर थाने ले गई. फिलहाल पु्लिस मामले की तहकीकात कर रही है.

First Published : 27 Apr 2020, 11:25:18 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CORONA VIRUS DEWAS MP