News Nation Logo
Banner

वापस लौट रहा था मतदान दल, तभी हुआ एक आईईडी ब्लास्ट, एक जवान घायल

दूसरे चरण का मतदान करवाकर लौट रहे मतदान दल पर नक्सलियों ने हमला किया है. नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट करके गाड़ी को उड़ाने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 Apr 2019, 03:19:38 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

दूसरे चरण का मतदान करवाकर लौट रहे मतदान दल पर नक्सलियों ने हमला किया है. नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट करके गाड़ी को उड़ाने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे. नक्सलियों के हमले में आईटीबीपी के 188वीं बटालियन का जवान जगदीश राव घायल हो गया. मतदान दल में करीब 40 कर्मचारी मतदान करवाकर वापस लौट रहे थे. घायल जवान का धनोरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है. हमले को देखते हुए कोंडागांव और केशकाल ब्लाक के 7 मतदान दलों को फोर्स के साथ रोक दिया गया है. उन्हें वापस लाने के लिए अतिरिक्त बैक-अप भेजा जा रहा है.

भाजपा ने अपने बागी सांसद बोध भगत को पार्टी से निकाला


बालाघाट। टिकट कटने से नाराज होकर बगावत करने वाले बालाघाट के बागी सांसद को भाजपा ने पार्टी से बाहर कर दिया है. उन्होंने बालाघाट से भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय नामांकन भरा था.

हाईवे पर ट्रकों में भिड़ंत, तीन की मौत


इंदौर। इंदौर में शिप्रा थाना क्षेत्र में अर्जुन बड़ोदिया हाईवे पर दो ट्रकों में जोरदार भिड़ंत हो गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि एक ट्रक ने आगे चल रहे पाइप से भरे कंटेनर को टक्कर मार दी. इस टक्कर से आगे चल रहे कंटेनर के पाइप कैबिन में बैठे चालक, हेल्पर और एक अन्य व्यक्ति में जा घुसे, जिससे तीनों की मौत हो गई.

वापस नहीं आया मतदान दल


गरियांबाद। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित इलाके आमामोरा और ओढ में मतदान दल को वापस लेने के लिए सेना की हेलीकॉप्टर भेजा गया. लेकिन मौसम की खराबी के चलते हेलीकॉप्टर की लैंडिंग नहीं हो सकी. जिसके कारण मतदान दल आज अपनी वापसी नहीं कर पाएंगे. मतदान दलों को वापस लाने के लिए कल सुबह वापस हेलीकॉप्टर जाएगा. पखांजुर में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान दलों की वापसी हुई है. शांतिपूर्ण मतदान कर bsf और जिला पुलिस बल के साथ मुख्यालय लौटा मतदान दल.

दुर्ग में आग का गोला बनी महिला


दुर्ग। अमलेश्वर थाना क्षेत्र के ग्राम पाहन्दा में महिला ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग लगा ली. बीते हफ्ते महिला की सौतेली बेटी की शादी हुई थी. आत्म हत्या के पीछे पारिवारिक कारण है. मामला अमलेश्वर थाना की है।

कवर्धा में 67 प्रतिशत मतदान


कवर्धा। राजनांदगांव लोकसभा के कवर्धा विधानसभा में 5 बजे तक 67 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान अभी भी जारी है.

महासमुंद में 67 प्रतिशत मतदान


महासमुंद। महासमुंद जिले के चारों विधानसभाओं महासमुंद ,खल्लारी, बसना,सरायपाली में 5 बजे तक 67 प्रतिशत मतदान हुआ.

मुंगेली पहुंचे सीएम भूपेश


मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल और कृषि एंव सिंचाई मंत्री रविन्द्र चौबे मुंगेली पहुंचे हैं. यहां वो आम सभा को सम्बोधित करेंगे. यहां वो लोक सभा चुनाव 2019 के प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव के पक्ष में वोट डालने की अपील करेंगे.

लोगों ने किया मतदान बहिष्कार


जबलपुर। जबलपुर में मदन महल की पहाड़ियों से स्थापित किए गए हजारों परिवारों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है. लोगों का कहना है कि जब सरकार प्रशासन ने उन्हें मूलभूत सुविधाएं तक नहीं दी तो वह अब मतदान करके क्या करेंगे। दरअसल मदन महल की पहाड़ियों से हजारों की संख्या में परिवारों को तिलहरी में विस्थापित किया गया था लेकिन आज भी तिलहरी में रहने वाले हजारों परिवारों को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं मिल पाई हैं. वहीं भीषण गर्मी और फिर बेमौसम हुई बारिश ने लोगों की घर गृहस्ती को भी बर्बाद कर दिया है. लोगों का कहना है कि आज तक ना तो कोई अधिकारी उनकी सुध लेने आया और ना ही कोई नेता लिहाजा अब मतदान नहीं करेंगे.

भूपेश सरकार ने डर कर CBI पर लगाया था प्रतिबंध- अमित शाह


छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि 15 साल कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार ने कभी भी सीबीआई पर प्रतिबंध नहीं लगाया था, लेकिन इन्होंने आते ही क्यों प्रतिबन्ध लगाया ?

शिवराज चौहान को मिली साध्वी प्रज्ञा को जिताने की जिम्मेदारी


भोपाल: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को टिकट मिलने के बाद बीजेपी ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को जिताने की जिम्मेदारी दी है. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा वार बैठक बुलाई है. बैठक में साध्वी प्रज्ञा भी मौजूद रहेंगी.

छत्तीसगढ़ में दोपहर 1 बजे तक 47.02 फीसदी मतदान


छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए दोपहर 1 बजे तक 47.02 फीसदी मतदान हुआ. कांकेर में 45.80 फीसदी, राजनांदगांव में 49.94 फीसदी लोगों ने वोट डाले.

कांग्रेस के कैंपेन पर लगी रोक


भोपाल: राज्य चुनाव आयोग ने कांग्रेस के 'चौकीदार चोर है' कैंपेन पर रोक लगा दी है. कांग्रेस की इस कैंपेन के खिलाफ बीजेपी ने चुनाव आयोग को शिकायत दी थी.

राजनांदगांव में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया, एक जवान घायल


छत्तीसगढ़: राजनांदगांव के मानपुर थाना के ढब्बा गांव में नक्सलियों ने आईटीबीपी को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्लास्ट कर दिया. इस ब्लास्ट में एक जवान घायल हो गया है, जिसे इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

बीजेपी नेता योगेश ताम्बरकार ने किया चुनाव बहिष्कार का एलान


सतना: बीजेपी नेता योगेश ताम्बरकार के नेतृत्व में वार्ड के सैकड़ों लोगों ने चुनाव का बहिष्कार करने का एलान किया है. बताया जा रहा है बीजेपी नेता मोहल्ले में लंबे समय से  जलभराव को लेकर नाराज हैं.

नाले में गिरी बाइक, एक की मौत


सीधी: चुरहट थाना इलाके में एक बाइक करही नाले में गिर गई. इस हादसे में बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है. घायल को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

First Published : 18 Apr 2019, 12:07:27 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो