News Nation Logo
Banner

Madhya Pradesh News Blog: 'भगवा आतंकवाद' शब्द के जन्मदाता दिग्विजय को साध्वी प्रज्ञा हराएंगी: शाह

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भाजपा ने भोपाल से टिकट दिया है. जिसके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि हम दिग्विजय के खिलाफ प्रज्ञा ठाकुर को लड़ाएंगे, और जिताएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 17 Apr 2019, 08:16:31 PM
अमित शाह (फाइल फोटो)

अमित शाह (फाइल फोटो)

भोपाल/ रायपुर:

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भाजपा ने भोपाल से टिकट दिया है. जिसके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि, समझौता एक्सप्रेस पर हमला हुआ, उन्होंने (कांग्रेस) कहा कि हिंदू आतंकवाद है. भगवा आतंकवाद है. और साधु साध्वियों को जेल में डाला. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को 'भगवा आतंकवाद' शब्द के जन्मदाता दिग्विजय के खिलाफ भोपाल से चुनाव लड़ाने का काम भाजपा करने वाली है.

1 लाख रुपये के नकली नोट के साथ दो गिरफ्तार


जांजगीर चांपा (छत्तीसगढ़)। पामगढ़ थाना क्षेत्र में पुलिस ने 1 लाख 2 हजार रुपये के नकली नोट के साथ दो आरोपी गिरफ्तार किया है. एक आरोपी जिला न्ययालय जांजगीर में स्टोनो पद पर तैनात है. आरोपियों का नाम धनी राम देवांगन,संजय देवांगन बताया जा रहा है. आरोपियों के पास से एक लैपटॉप, 200,500 रुपये के 50 नकली नोट पुलिस ने की जप्त किए हैं.


 

महाकाल के दर्शन को पहुंची साध्वी



उज्जैन। भाजपा से भोपाल लोकसभा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने उम्मीद्वारी घोषित होने के बाद बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंची. इस मौके पर उन्होंने कहा कि धर्म की जीत होगी. आपको बता दें कि साध्वी भोपाल में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को टक्कर देंगी.

बाइक ट्रेलर की भिड़ंत में दो की मौत


कोरबा। तेज रफ्तार ट्रेलर और बाइक में भिड़ंत. बाइक सवार 2 युवकों की मौके पर मौत. बिलासपुर-कटघोरा मार्ग पर ग्राम रजकम्मा की घटना. मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को सूचना दी.

लापरवाही पर 63 कर्मचारियों का निलंबन


कवर्धा (छत्तीसगढ़)। नामांकन में कोताही बरतने पर 63 अधिकारी-कर्मचारियों का निलंबन कर दिया गया है. मतदान दलों की रवानगी से पहले समय पर नहीं पहुंचने के कारण कारवाई हुई है. लोक प्रतिनिधित्व नियम 1951 की धारा 134 व आईपीसी की धारा 188 का स्पष्ट उल्लंघन का आरोप बता कर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने की कारवाई की है. कारवाई के बाद अधिकारी-कर्मचारियों में हड़कंप मचा है.

क्रिकेट के सट्टेबाजों का भंडाफोड़


बुधनी। मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में बुधनी पुलिस ने बड़ी कार्रवाही करते हुए एक खेत मे बड़ा आईपीएल क्रिकेट मैच का सट्टा पकड़ा है। पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 35 मोबाइल, लैपटॉप ,एलइडी, सेट अप बॉक्स तथा 15 लाख 80 हजार 235 रुपए का लेखा-जोखा तथा आरोपियों के पास से पांच हजार रुपए नगदी जप्त किए हैं. सट्टा एक्ट के तहत कार्रवाही की गई है.

शाह की रैली कल


रायगढ़। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कल रायगढ़ के म्युनिसिपल ग्राउंड में आम सभा को संबोधित करेंगे। सुबह 10:40 पर विशेष विमान से जिंदल एयर स्ट्रिप पहुंचेंगे.

शिक्षाविदों ने उपराष्ट्रपति को लिखा पत्र


भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता संस्थान के 300 से ज्यादा शिक्षाविदों ने उपराष्ट्रपति को पत्र लिखा है. उनकी मांग है कि संस्थान के पूर्व वाइस चांसलर बृज किशोर कुठियाला (Brij Kishore Kuthiala) और 19 लोगों के ऊपर एफआईआर के मामले में हस्तक्षेप करें. और FIR रद्द करें.

कार ने बाइक को मारी टक्कर


पेंड्रा (छत्तीसगढ़)। बाराती कार ने बाइक सवार युवकों को मारी ठोकर. बाइक सवार तीन युवक घायल. 1 की हालत गम्भीर. बाइक सवार जा रहे थे मेडुका से कोटमी. भाड़ी गांव के पास हुआ हादसा.

CM भूपेश का हेलीकॉप्टर खराब


छत्तीसगढ़। सूरजपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का हेलीकॉप्टर हुआ खराब. सड़क मार्ग से जाएंगे देवनागर.

मतदाता पर्ची बांटते हुए शिक्षक की हार्ट अटैक से मौत


रायपुर। निर्वाचन आयोग की तरफ से मतदाता पर्ची बांट रहे एक शिक्षक की मौत हो गई। गंज स्कूल के शिक्षक जी. सी शर्मा आज निर्वाचन आयोग की तरफ से मतदाता पर्ची बांट रहे थे और सुभाष नगर मौहदापारा के बूथ क्रमांक 171, 172 में कार्यरत थे। करीब 11.30 बजे उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

साध्वी को भाजपा ने उतारा


गुना से डॉ केपी यादव, सागर से राज बहादुर सिंह, विदिशा से रमाकांत भार्गव और भोपाल से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भाजपा ने मैदान में उतारा है.

बीजेपी पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कसा तंज


रीवा: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल और इंदौर में उम्मीदवारों को लेकर परेशान बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रत्याशी नहीं मिल रहे तो बीजेपी विज्ञापन निकाले. मुख्यमंत्री आज अल्प प्रवास पर रीवा पहुंचे थे. रीवा से सीधी के धौहनी के लिए हुए रवाना, यहां चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

First Published : 17 Apr 2019, 04:54:43 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो