logo-image

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए एमपी में 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द

 केंद्र सरकार के सीबीएससी की 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द किए जाने के फैसले के बाद मध्य प्रदेश में भी 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला हुआ है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इस वर्ष 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी.

Updated on: 03 Jun 2021, 07:02 AM

भोपाल:

 केंद्र सरकार (Center Government)/ के सीबीएससी (CBSE 12th Boar Exam) की 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द किए जाने के फैसले के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)  में भी 12वीं की बोर्ड परीक्षा (Board Exam) रद्द करने का फैसला हुआ है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि इस वर्ष 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी. बच्चों की जिंदगी हमारे लिए अनमोल है, उनके कैरियर की चिंता हम बाद में कर लेंगे. देश कोरोना महामारी (Coronavirus)की मार झेल रहा है ऐसे में परीक्षा का मानसिक बोझ डालना उचित नहीं है.

और पढ़ें:  Today History: आज ही के दिन लॉर्ड माउंटबेटन ने भारत के बंटवारे का ऐलान किया था

उन्होंने कहा है कि 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट किस तरह आएंगे, इसके लिए मंत्रियों का समूह बना दिया है जो विशेषज्ञों से चर्चा करने के बाद तय करेगा कि आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर बनेगा या अन्य कोई तरीका होगा.

ज्ञात हो कि राज्य में 10वीं की बोर्ड परीक्षा पहले ही रद्द की जा चुकी है. बीते रोज सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द की थी, अब प्रदेश में भी 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है.