News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश में बड़े प्रशासनिक फेरबदल पर मंत्री पीसी शर्मा बोले- ये तो कुछ भी नहीं

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद शनिवार की रात को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है.

Written By : जितेंद्र शर्मा | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Jun 2019, 01:23:36 PM
जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (फाइल फोटो)

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद शनिवार की रात को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है. राज्य के 15 जिलों के जिलाधिकारी (डीएम) हटाए जाने के साथ 34 भारतीय प्रशासनिक अधिकारियों (आईएएस) को बदला गया है. इसी तरह 15 पुलिस अधीक्षकों (एसपी) सहित 37 भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी बदले गए हैं. इसके अलावा प्रदेश में और भी तबादले होने जा रहे हैं. राज्य के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने खुद इसके संकेत दिए हैं.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश की जनता को अगले 24 घंटों में गर्मी से राहत के आसार

मध्य प्रदेश में हुई प्रशासनिक सर्जरी को लेकर राज्य के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि यह ट्रांसफर तो काफी कम हुए हैं अभी और भी होना बाकी है. उन्होंने कहा है कि ट्रांसफर एक सतत प्रक्रिया है. जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री चाहते हैं, जिले मजबूत हो और लोगों को भोपाल बार-बार आना ना पड़े. यही वजह है कि अधिकारियों के ट्रांसफर किए जा रहे हैं.

News State से खास बातचीत करते हुए पीसी शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी के आरोपों का भी जवाब दिया. बीजेपी द्वारा द्वारा लगातार यह आरोप लगाने कि मध्य प्रदेश में तबादला उद्योग चल रहा है. इस पर जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि क्या बीजेपी के शासन काल में कभी ट्रांसफर नहीं होते थे.

यह भी पढ़ें- मप्र विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति की सुरक्षा और बढ़ी, ये है कारण

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कमलनाथ सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. शनिवार को जारी आदेश के अनुसार, राज्य सरकार ने 15 जिलाधिकारियों को भी हटाया है. इसके अलाव राज्य के 15 पुलिस अधीक्षकों को भी हटाया है.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 02 Jun 2019, 01:23:36 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×