logo-image

MP Bypolls: लोगों को पैसे बांटते दिखें शिवराज के मंत्री, तस्वीरें सोशल मीडिया पर Viral

मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh government) के एक मंत्री बिसाहू लाल सिंह कुछ तस्वीरों में सौ-सौ रुपये के नोट बांटते नजर आ रहे हैं. ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

Updated on: 05 Oct 2020, 10:07 AM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) के एक मंत्री बिसाहू लाल सिंह कुछ तस्वीरों में सौ-सौ रुपये के नोट बांटते नजर आ रहे हैं. ये तस्वीरें सोशल  मीडिया पर वायरल हो रही हैं. शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री बिसाहू लाल अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र से बतौर भाजपा उम्मीदवार उपचुनाव लड़ने वाले हैं. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें वे सौ-सौ के नोट बच्चियों को बांटते नजर आ रहे हैं. ये वे बच्चियां हैं जो सिंह के स्वागत में कलश लिए खड़ी थीं. इन तस्वीरों की आईएएनएस पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़ें: MP Bypolls: एमपी के 28 विधानसभा क्षेत्रों में पिछले चुनाव से 3 लाख मतदाता ज्यादा

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों को लेकर बिसाहू लाल सिंह से संपर्क किया गया, मगर वे उपलब्ध नहीं हुए. सिंह ने मार्च, 2020 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा था. सिंह उन 22 विधायकों में शामिल थे, जिन्होंने कमल नाथ सरकार गिराई थी.

बता दें कि राज्य के 28 विधानसभा क्षेत्रों में तीन नवंबर को उप-चुनाव के लिए मतदान होना है और नतीजे 10 नवंबर को आएंगे. कांग्रेस 24 क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है, वहीं भाजपा के उम्मीदवारों का आधिकारिक ऐलान बाकी है तो बहुजन समाज पार्टी ने 18 उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर चुकी है.

राज्य के जिन 28 विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव होने वाले हैं उनमें से 16 सीटें ग्वालियर चंबल इलाके से आती हैं. यह ऐसा क्षेत्र है जहां बसपा का अपना वोट बैंक है. इस इलाके की नौ विधानसभा सीटें ऐसी हैं जहां बसपा के उम्मीदवार पहले जीत चुके हैं. इनमें मेहगांव, करैरा, जौरा, सुमावली, मुरैना, दिमनी, अंबाह, भांडेर व अशोकनगर शामिल है. पिछले विधानसभा क्षेत्रों में भी इन इलाकों में बसपा को काफी वोट मिले थे.