logo-image

मध्य प्रदेश विधानसभाध्‍यक्ष ने राज्‍यपाल को लिखा खत तो मिला यह जवाब, पढ़ें पूरी खबर

मध्य प्रदेश में सियासी घमासान के बीच विधानसभाध्‍यक्ष एनपी प्रजापति ने राज्‍यपाल लालजी टंडन को खत लिखा. विधानसभाध्‍यक्ष ने पत्र में कांग्रेस के 16 बागी विधायकों की सुरक्षित वापसी के लिए ठोस कदम उठाने की अपील की थी.

Updated on: 18 Mar 2020, 08:56 AM

नई दिल्‍ली:

मध्य प्रदेश में सियासी घमासान के बीच विधानसभाध्‍यक्ष एनपी प्रजापति ने राज्‍यपाल लालजी टंडन (Lalji Tondon) को खत लिखा. विधानसभाध्‍यक्ष ने पत्र में कांग्रेस के 16 बागी विधायकों की सुरक्षित वापसी के लिए ठोस कदम उठाने की अपील की थी. इस पर राज्‍यपाल ने मंगलवार रात को 3 बजे जवाब देते हुए कहा, मैं माननीय सदस्यों की अनुपस्थिति के कारण उनकी सुरक्षा में आपकी चिंता की मैं प्रशंसा करता हूं. विधायकों की चिंता के संबंध में विगत 8-10 दिनों से आप जिस पीड़ा से गुजर रहें होंगे, उसका भी मुझे अंदाजा हो रहा है. हालांकि, इन दिनों में इस संबंध में सदस्यों की जानकारी प्राप्त करने के बाबत आपके द्वारा किए गए प्रयासों का उल्लेख पत्र में नहीं है. फिर भी मानता हूं कि निश्चित रूप से आपने समुचित प्रयास किए होंगे.

यह भी पढ़ें : बेंगलुरू में हाई वोल्‍टेज ड्रामा, बागी विधायकों को मनाने पहुंचे दिग्‍विजय सिंह को पुलिस ने हिरासत में लिया

राज्यपाल लालजी टंडन ने खत में लिखा, आपने अपने पत्र में अंतिम पैराग्राफ में विधायकों की सुरक्षा की मांग की है. प्रदेश के सभी नागरिकों की सुरक्षा का दायित्व कार्यपालिका का है और आप उससे ही सुरक्षा चाहते होंगे किंतु त्रुटिवश यह पत्र मुझे प्रेषित हुआ प्रतीत होता है. मुझे बहुत खुशी होगी कि मैं किसी भी रूप में आपकी वर्तमान चिंता और कष्ट का समाधान कर सकूं.

इससे पहले, 17 मार्च को विधानसभाध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने राज्यपाल लालजी टंडन को खत लिखकर गुज़ारिश की थी कि वो 16 विधायकों की सुरक्षित वापसी के लिए कुछ ठोस कदम उठाएं. पत्र में प्रजापति ने लिखा, "16 माननीय सदस्यों के त्यागपत्र अन्य लोगों के माध्यम से मुझे प्राप्त हुए. मध्यप्रदेश विधानसभा की प्रक्रिया और कार्य संचालन संबंधी नियमावली के नियम 276-1(ख) के अंतर्गत इन्हें समक्ष में उपस्थित होने के निर्देश दिये गये किन्तु एक भी सदस्य उपस्थित नहीं हुआ, परिणामत इनके त्यागपत्र का प्रकरण मेरे समक्ष विचाराधीन है.

यह भी पढ़ें : बिहार में महागठबंधन में भूचाल, सीएम नीतीश कुमार से मिले जीतनराम मांझी

पत्र में आगे कहा गया था, दिनांक 16-3-2020 को आहूत विधानसभा के सत्र में भी उक्त माननीय सदस्य अनुपस्थित रहे. इन विधायकों में से कुछ के परिजनों ने संबंधित विधायकों की सुरक्षा और सुरक्षा के बारे में चिंता व्यक्त की है, विधानसभा का पीठासीन प्रमुख होने के नाते मैं अपने इन सदस्यों के लापता होने को लेकर बेहद चिंतित हूं.