logo-image

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कमल नाथ बोले, किसानों को न्याय मिले

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कमल नाथ ने यहां मंगलवार को पार्टी के अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की

Updated on: 08 Dec 2020, 06:43 PM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कमल नाथ ने यहां मंगलवार को पार्टी के अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की. कमल नाथ ने सोनिया के साथ राज्य की राजनीति और तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के चल रहे विरोध प्रदर्शन पर चर्चा की. कमल नाथ ने कहा कि किसानों को न्याय मिलना चाहिए. दोनों नेताओं के बीच बैठक 30 मिनट से अधिक समय तक चली.

और पढ़ें: भारत बंद के दौरान दिग्विजय सिंह ने मोहन भागवत पर किया वार, कह दी ये बड़ी बात

सोनिया गांधी के गोवा से राष्ट्रीय राजधानी लौटने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात है. बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "किसानों की मांग वास्तविक है और उन्हें न्याय मिलना चाहिए, क्योंकि वे हमारे देश की नींव हैं."

उन्होंने यह भी कहा कि किसान मूर्ख नहीं हैं जो इतनी बड़ी तादाद में राजधानी में एकत्रित हुए हैं. उन्होंने कहा, "30 साल पहले और अब के किसानों में बहुत अंतर है. किसानों को आज बहुत जानकारी है."

पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान इस साल की शुरुआत में पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. किसान 26 नवंबर से दिल्ली-हरियाणा और दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर डेरा डाले हुए हैं. कांग्रेस और कई अन्य दलों ने इस मुद्दे पर किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का समर्थन किया है.