logo-image

सिंधिया-शिवराज के बीच सेामवार को भोपाल में मंत्रणा

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को भोपाल आ रहे हैं. उनके इस प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ खास मंत्रणा होने वाली है.

Updated on: 29 Nov 2020, 05:58 PM

भोपाल:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को भोपाल आ रहे हैं. उनके इस प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ खास मंत्रणा होने वाली है. इसे मंत्रिमंडल विस्तार और निगम-मंडलों में नियुक्ति से जेाड़कर देखा जा रहा है. भाजपा कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सिंधिया सोमवार को हवाई जहाज की नियमित उड़ान से सुबह साढ़े 10 बजे भोपाल पहुंचेंगे.

यहां वे स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद दोपहर डेढ़ बजे मुख्यमंत्री आवास पहुंचेंगे जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ उनकी लगभग 45 मिनट चर्चा चलेगी. उसके बाद सिंधिया ओरछा व ग्वालियर हेाते हुए शाम को दिल्ली के लिए विशेष विमान से प्रस्थान कर जाएंगे.

और पढ़ें: भोपाल विकास और कानून व्यवस्था का मॉडल बनेगा : सीएम शिवराज सिंह चौहान

सिंधिया के इस दौरे को सियासी तौर पर अहम माना जा रहा है, क्योंकि राज्य में मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है और निगम-मंडलों में नियुक्तियां होनी है. सिंधिया के दो समर्थकों को चुनाव में हार के कारण मंत्री पद छोड़ना पड़ा है. इन दोनों को समायोजित किया जाना है. संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक में निगम-मंडलों की नियुक्ति पर भी चर्चा हो सकती है.