News Nation Logo
Banner

इंदौर में 70 करोड़ की एमडीएमए ड्रग्स के साथ 5 गिरफ्तार

मध्यप्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर की पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए 70 किलोग्राम एमडीएमए डग के साथ पांच आरोपियों को पकड़ने में सफलता पाई है. इस ड्रग्स की कीमत 70 करोड़ आंकी गई है.

IANS | Updated on: 06 Jan 2021, 09:44:32 AM
crime

इंदौर: ड्रग्स के साथ 5 लोग गिरफ्तार (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

इंदौर:

मध्यप्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर की पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए 70 किलोग्राम एमडीएमए डग के साथ पांच आरोपियों को पकड़ने में सफलता पाई है. इस ड्रग्स की कीमत 70 करोड़ आंकी गई है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक योगेश देशमुख ने मंगलवार को बताया कि इंदौर एमडीएमए डग्स की आपूर्ति की सूचना मिली थी, जिस पर इंदौर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिनारायण चारीमिश्रा ने एक कारगर रणनीति बनाई और अपराध शाखा ने पांच लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई. इनके पास से 70 किलोग्राम एमडीएमए डग्स बरामद करने के साथ 13 लाख रुपये की नगदी की बरामदगी की गई. पकड़े गए आरोपी तैलंगाना और मध्यप्रदेश के निवासी हैं.

और पढ़ें: एमपी: जेल से छूटते ही शाहरुख खान ने नाबालिग के साथ दूसरी बार किया रेप

देशमुख ने बताया कि इंदौर पुलिस ने मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले लोगों से पूछताछ की तो कई अहम जानकारियों मिली थीं. इसी कड़ी में क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि हैदराबाद के कुछ तस्कर इंदौर और देवास के रहने वाले स्थानीय एजेंट्स और ड्रग्स पैडलरों के जरिए बड़ी मात्रा में मप्र में ड्रग्स की तस्करी करने वाले हैं. इसी सूचना के आधार पर इस गिरोह से जुड़े लेागों केा पकड़ा गया.

पुलिस के अनुसार वेद प्रकाश व्यास नाम का आरोपी देवास का रहने वाला है और एक दवा कंपनी में काम करता था. बाद में वह हैदराबाद चला गया, वहां उसने दवा कंपनी शुरू की. उसके बाद वहीं से ड्रग्स की आपूर्ति करता था. उसने धीरे-धीरे अपना नेटवर्क बढ़ाया और इंदौर, देवास, उज्जैन सहित अन्य स्थानों पर ड्रग्स की आपूर्ति करने लगा.

आरोपियों ने बताया है कि वे ट्रेन, प्लेन, बस, ट्रक ट्रांसपोर्ट और निजी कार से हर प्रकार से ड्रग्स लाते थे. ट्रांसपोर्ट से ड्रग्स भेजते समय वे पैकेट में मुर्गी दाना पाउडर या बीमारियों के वैक्सीन का पाउडर बताते थे.

First Published : 06 Jan 2021, 09:41:08 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.