logo-image
लोकसभा चुनाव

अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया भंडाफोड़

आरोपी लंबे समय से गुना बड़वानी से हथियार लाकर इंदौर में हथियारों की तस्करी कर रहे थे.

Updated on: 17 Dec 2019, 06:31 PM

Indore:

मध्य प्रदेश की इंदौर पुलिस ने बाइक में अवैध हथियार की तस्करी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी लंबे समय से गुना बड़वानी से हथियार लाकर इंदौर में हथियारों की तस्करी कर रहे थे. पुलिस को आरोपियों से 10 देसी पिस्टल व 8 जिंदा कारतूस पुलिस ने बरामद किए हैं. बतादें आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में बड़े पैमाने पर हथियारों की तस्करी हो रही है. जिसके चलते क्राइम ब्रांच ऐसे तस्करों पर कार्यवाही कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भी पहुचा रही है. इसी बीच क्राइम ब्रांच को मुखबीर से सूचना मिली थी कि बड़वानी जिले का रहने वाला सिकलीगर तूफान सिंह सिकलीगरों के डेरे से अवैध हथियारों की खेप लेकर इंदौर डिलेवरी देने आ रहा है.

यह भी पढ़ें- भोपाल गैस पीड़ितों के हक की लड़ाई लड़ने वाले अब्दुल जब्बार को मिलेगा इंदिरा गांधी पुरस्कार

सूचना के आधार पर राउ पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने घेराबंदी कर तूफानसिंह को धरदबोचा जिसकी तलासी में तीन अवैध पिस्टल व जिंदा कारतूस बरामद किए. वहीं इसकी निशनदेही पर इसके अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया गया जिनके पास से भी 7 पिस्टल बरामद की गईं.

पकड़े गए आरोपीयों ने बताया कि वह लंबे समय से हथियारों की तस्करी कर रहे थे. आरोपियो ने बताया कि वे इन्दौर में रहने वाले आरोपी सलमान व अरुण को सामान बेचते थे जो मोटी कीमत पर अन्य लोगों को हथियार सप्लाई करता था. पकड़े गए आरोपियों पर पूर्व में भी कई मामले दर्ज है फिलहाल पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है.