News Nation Logo

खजुराहो में रेल सुविधाएं बढ़ाने की कवायद तेज, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

मध्य प्रदेश की पर्यटन नगरी खजुराहो में रेल सुविधाएं बढ़ाने की कवायद तेज हो गई हैं. इस संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा रेल मंत्री पीयूष गोयल से आग्रह कर चुके हैं.

IANS | Updated on: 14 Mar 2021, 04:00:23 PM
cm shivraj

सीएम शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • खजुराहो में रेल सुविधाएं बढ़ाने की कवायद तेज हो गई हैं
  • दिल्ली से खजुराहो के लिए विशेष ट्रेन शुरू करने का आग्रह किया गया है
  • मुख्यमंत्री चौहान ने केंद्रीय मंत्री गोयल से शनिवार को दिल्ली में मुलाकात

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की पर्यटन नगरी खजुराहो (Tourist Place Khajuraho) में रेल सुविधाएं (Railway Facilities)  बढ़ाने की कवायद तेज हो गई हैं. इस संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan)  और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा रेल मंत्री पीयूष गोयल (Rail Minister Piyush Goyal)  से आग्रह कर चुके हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्री गोयल से शनिवार को दिल्ली में मुलाकात की और उनसे खजुराहो को देश और प्रदेश के अन्य क्षेत्रों से जोड़ने वाली ट्रेनों को पुन: शुरू करने का आग्रह किया. उन्होंने बताया कि, "अभी खजुराहो से केवल दो ट्रेने -- खजुराहो-कुरुक्षेत्र और डॉक्टर अम्बेडकर इंदौर-प्रयागराज (Indore Prayagraj)  सप्ताह में केवल तीन दिन ही चलायी जा रही हैं. अन्य चार प्रमुख ट्रेन -- खजुराहो-झांसी डेली पैसेंजर (Khajuraho Jhansi Daily Passenger) , खजुराहो-उदयपुर डेली एक्सप्रेस, खजुराहो-भोपाल महामना एक्सप्रेस और खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस  (Khajuraho indore express) को सप्ताह में चार दिन पुन: शुरू किया जाए."

और पढ़ें: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के सत्कार में कमी पड़ी एसडीएम पर भारी, हटाया गया

इसके साथ ही उन्होंने शताब्दी एक्सप्रेस की तर्ज पर साप्ताहिक (शनिवार और रविवार) दिल्ली से खजुराहो के लिए विशेष ट्रेन शुरू करने का आग्रह किया, जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में रोजगार के नये अवसर निर्मित होंगे.

ज्ञात हो कि भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष और खजुराहो के सांसद शर्मा पूर्व में रेल मंत्री से खजुराहो के लिए शताब्दी, वंदे भारत (Vande Bharat Train )जैसी ट्रेन चलाने की भी मांग कर चुके हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा रेल मंत्री से खजुराहो की रेल सुविधा बढ़ाने लिए की गई मांग पर विष्णु दत्त शर्मा ने कहा, "खजुराहो एवं प्रदेश के पर्यटन की दृष्टि से इन ट्रेनों का पुन: चलना अति आवश्यक है. मैंने हाल ही में रेल मंत्री से मिलकर खजुराहो के लिए शताब्दी, वंदे भारत जैसी ट्रेन चलाने की भी मांग की थी. मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री से मिलकर इस विषय में चर्चा की, इसके लिए उनका आभार."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Mar 2021, 04:00:09 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.