logo-image

इंदौर में राशन माफिया के अवैध निर्माण को ढहाया गया

इंदौर में कोरोना काल में गरीबों के राशन की कालाबाजारी करने वाले माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का क्रम जारी है. बुधवार को प्रशासन ने राशन माफिया श्याम दवे और उसके रिश्तेदारों के अवैध निर्माणों को ढहाने की कार्रवाई की.

Updated on: 27 Jan 2021, 04:44 PM

इंदौर:

इंदौर में कोरोना काल में गरीबों के राशन की कालाबाजारी करने वाले माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का क्रम जारी है. बुधवार को प्रशासन ने राशन माफिया श्याम दवे और उसके रिश्तेदारों के अवैध निर्माणों को ढहाने की कार्रवाई की. ज्ञात हो कि इंदौर में 12 राशन दुकानों की जांच में एक बात साफ हुई थी कि गरीबों के लिए आए खाद्यान्न को भरत दवे व श्याम दवे ने अपने साथियों के साथ मिलकर बाजार में बेच दिया था. इस मामले में 31 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. रासुका की भी कार्रवाई की गई थी, आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं.

और पढ़ें: एमपी में विश्वविद्यालय और महाविद्यालय गांव को गोद लेंगे

नगर निगम और जिला प्रशासन को छानबीन में मूसाखेड़ी और जिला कलेक्टर कार्यालय के पीछे मोती तबेला में चार मकानों में नियमों का उल्लंघन करके निर्माण पाया गया था. बुधवार को सुबह अवैध निर्माण ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की गई. मूसाखेड़ी स्थित तीन मंजिला मकान में किरायेदार ही रहते थे. जिन्हें नोटिस देकर पहले ही मकान खाली करवा दिया था.