logo-image

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने कहा- मंदसौर गोलीकांड की होगी दोबारा जांच, दोषियों को मिलेगी सजा

मध्य प्रदेश सरकार मंदसौर गोली कांड की जांच कराएगी. सूबे के गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा कि मंदसौरा गोलीकांड की दोबारा जांच होगी.

Updated on: 03 Jan 2019, 12:42 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश सरकार मंदसौर गोली कांड की जांच कराएगी. सूबे के गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा कि मंदसौरा गोलीकांड की दोबारा जांच होगी. बाला बच्चन ने पदभार संभालते ही इसकी घोषणा की. न्यूज स्टेट (News State) से बातचीत में उन्होंने कहा कि दोषी अभी तक क्यों नहीं पकड़े गए. हमारी सरकार ना सिर्फ दोषियों को पकड़ेगी बल्कि उन्हें सजा भी दिलाएगी. 

इसके साथ ही बाला बच्चन ने कहा कि हमारे लिए महिला सुरक्षा सबसे बड़ी जिम्मेदारी है. कई बार पीड़ित महिला पुलिस थानों में पुरूष पुलिसकर्मियों के साथ सहज नहीं रहती है, वो अपनी बात नहीं रख पाती है, इसलिए थानों में महिला पुलिस की संख्या बढ़ाई जाएगी.

इसे भी पढ़ें : अरुण जेटली का राहुल पर हमला, बोले- 'आपातकाल की तानाशाह' के पोते ने असली डीएनए दिखाया

गृह मंत्री ने कांग्रेस सरकार के उस ऐलान को भी दोहराया, जिसमें कहा गया कि भारत बंद के दौरान 2 अप्रैल 2018 को हुई हिंसा के मामले में फंसे निर्दोषों के केस वापस लिए जाएंगे. लेकिन इसके पहले पूरे मामले की जांच की जाएगी.

बता दें कि 6 जून 2017 को मंदसौर में किसानों पर गोली चलाई गई थी. जिसमें छह किसान मारे गए थे, इससे आंदोलन और ज्यादा हिंसक हो गया था. हिंसा के बाद बिगड़े हालात के बाद प्रदेश में शांति स्थापित करने के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उपवास रखा था.