News Nation Logo

मध्य प्रदेश : तेज आंधी तूफान ने मचाई तबाही, सैंकड़ों पक्षी समेत एक महिला की मौत

बारिश के बाद हुए नुकसान को देखते हुए जिला कलेक्टर ने पटवारियों को तत्काल सर्वे करने के आदेश दिए हैं. यहां नौगांव में तेज आंधी तूफान और ओलावृष्टि से सबसे ज्यादा नुकसान की खबर है.

News State | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 30 Apr 2020, 09:48:26 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News State)

Bhopal:  

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में तेज आंधी-तूफान ने भारी क्षति पहुंचाई है. इस तूफान में यहां एक बुजुर्ग महिला सहित सैकड़ों पक्षियों की जान चली गई है. बारिश के बाद हुए नुकसान को देखते हुए जिला कलेक्टर ने पटवारियों को तत्काल सर्वे करने के आदेश दिए हैं. यहां नौगांव में तेज आंधी तूफान और ओलावृष्टि से सबसे ज्यादा नुकसान की खबर है.

कच्चे मकान में सो रही थी बुर्जुग महिला

आंधी-तूफान और बारिश के कारण कच्चे मकान में सो रही बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. तबाही को देखते हुए प्रशासन ने सर्वे का काम शुरू कर दिया है. मृतक महिला के परिजनों को चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है. पूरे इलाके में तेज आंधी तूफान की वजह से करीब 400 पेड़ उखड़ गए हैं. इस आंधी की त्रासदी में सैकड़ों की संख्या में तोतों की जान भी चली गई. पूरे इलाके की बिजली गुल है. नौगांव के एसडीएम ने कहा है कि गुरुवार शाम 8 बजे तक लाइट सही हो पाएगी. इसे दुरुस्त करने का काम जारी है. बिजली को सुधारने का काम तेजी से चल रहा है. एसडीएम के अनुसार शाम 8 बजे तक लाइट ठीक होने का अनुमान है.

छतरपुर में सुबह करीब चार बजे जब लोग अपने घरों में सो रहे थे, तभी अचानक आई तेज आंधी-बारिश और ओलावृष्टि ने बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया. इसका सबसे अधिक असर जिले के नौगांव क्षेत्र में देखा गया है.

यह भी पढ़ें- पुलिस अधिकारियों ने अस्पताल में मनाया कोरोना वॉरियर के बेटे का जन्म दिन

घटना का मंजर देखने पहुंचे लोग

उधर इस घटना को देखने के लिए नगर के लोग इकट्ठा हो गए जिसके चलते लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो सका. वही आंधी तूफान की जानकारी लगते ही जिला प्रशासन हरकत में आया और कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने जिले के सभी पटवारियों को तत्काल प्रभाव से सर्वे करने के आदेश देते हुए जांच रिपोर्ट देने की बात कही है.

First Published : 30 Apr 2020, 09:48:26 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

MP NAUGAUN STORM RAIN