News Nation Logo
Banner

मध्यप्रदेश सरकार की पहल, कोविड के अलावे अन्य अनाथ बच्चों के लिए भी उठाया जाएगा कदम

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक और संवेदनशील निर्णय लिया है. राज्य में कोरोना के अनाथ हुए बच्चों के अलावे अन्य अनाथ बच्चों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 13 Jun 2021, 05:43:53 PM
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: File)

भोपाल:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक और संवेदनशील निर्णय लिया है. राज्य में कोरोना के अनाथ हुए बच्चों के अलावे अन्य अनाथ बच्चों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज अनाथ बच्चों के लिए हम लोग फैसला कर रहे है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  कोविड के अलावा भी जो अनाथ बच्चे है उन्हे भी हम किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ सकते हैं. उन्होंने आह्वान की कि इस संकट के घड़ी में सरकार समाज के साथ मिलकर ऐसे बच्चों के लिए शिक्षा, आश्रय और आहार की व्यवस्था एवं जीवन यापन की संपूर्ण व्यवस्था करेगी.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इसके लिए बहुत जल्द एक योजना सबके सामने राखी जाएगी. इस सन्दर्भ में कुछ जिलों ने बहुतअच्छी पहल दी है जैसे मंदसौर ने पैसा इक्कठा किया है. अगर जितना समाज का सहयोग मिलेगा ठीक है और उससे नही हुआ तो सरकार उसकी पूरी व्यवस्था को निश्चित तौर पर करेगी. उन्होंने कहा कि एक अगर पिता भी कमाऊ है और वो चला गया तो घर में कोई कमाने वाला नहीं रह जाता है. उन्होंने कहा कि इस मामले में बहुत गंभीरता से विचार करके संवेदनशील फैसला लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि यह सरकार संवेदना से चलने वाली सरकार है और हम जनता के सेवक है लोगों के लिए काम करते रहेंगे.

First Published : 13 Jun 2021, 05:42:14 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.