logo-image

मध्यप्रदेश सरकार ने नाबालिग से बलात्कार और हत्या की घटना की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले साल 30 अप्रैल को मनुआभान टेकरी कोहेफिजा भोपाल में 12 वर्षीय लड़की के साथ घटित बलात्कार एवं हत्या की घटना की जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का मंगलवार को निर्णय लिया है.

Updated on: 07 Oct 2020, 05:18 AM

भोपाल:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले साल 30 अप्रैल को मनुआभान टेकरी कोहेफिजा भोपाल में 12 वर्षीय लड़की के साथ घटित बलात्कार एवं हत्या की घटना की जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने का मंगलवार को निर्णय लिया है. यह जानकारी मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने दी. अधिकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा है कि बालिकाओं के साथ अपराध की घटनाओं में अपराधियों को कड़ी सजा दिलाई जायेगी. उन्होंने कहा कि इस संबंध में गृह विभाग द्वारा सीबीआई को राज्य सरकार की सहमति भेज दी गई है.

राज्य सरकार ने इस घटना से संबंधित अपराध, अपराधों के उत्प्रेरण तथा साजिश संबंधी अनुसंधान की भी सहमति दी है. उल्लेखनीय है कि 30 अप्रैल 2019 को मनुआभान टेकरी कोहेफिजा भोपाल में नाबालिग बालिका के साथ हुए बलात्कार एवं हत्या के संबंध में थाना कोहेफिजा भोपाल में मामला दर्ज है. अधिकारी ने बताया कि अब राज्य सरकार ने इस अपराध की जांच सीबीआई को हस्तांतरित कर दी है.