logo-image

मध्य प्रदेश में 3 शहरों में लॉकडाउन का असर, अब हर रविवार को रहेगा लागू

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए एहितयाती कदम उठाए जाने का क्रम में आज राज्य के तीन शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) लगा है.

Updated on: 21 Mar 2021, 10:28 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए एहितयाती कदम उठाए जाने का क्रम में आज राज्य के तीन शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) लगा है. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भोपाल में एक दिन का लॉकडाउन लगाया गया है. इसके अलावा इंदौर और जबलपुर में भी आज लॉकडाउन लगा हुआ है. एक दिन के लॉकडाउन के दौरान भोपाल की सड़कें सुनसान और दुकानें बंद पड़ी हुई हैं. तीनों शहरों को लॉक कर दिया गया है. बैरिकेडिंग कर पूरे शहर को बंद किया गया है.

यह भी पढ़ें : भारत में तेजी से लौट रहा कोरोना संक्रमण, आज करीब 44 हजार नए मरीज मिले

भोपाल में एक बार फिर से लॉक डाउन लगाया गया है. यह लॉकडाउन हर रविवार जारी रहेगा. भोपाल में लॉकडाउन के बाद शहर में बेरिकेडिंग की गई है. पुलिस का पहरा भी जगह जगह है, हर आने जाने वाले लोगो से पूछताछ की जा रही है. परीक्षार्थियों और इमरजेंसी कार्य में लगे लोगो को ही छूट दी जा गई है.

भोपाल के अलावा जबलपुर में भी लॉकडाउन का असर देखने को मिल रहा है. एक दिन के लॉकडाउन के दौरान जबलपुर की सड़कें सुनसान दिखीं. शहर को लॉक कर दिया गया है. आज रविवार की सुबह एक लंबे वक्त बाद शहरवासियों को लॉकडाउन का सामना करना पड़ रहा है. दूध और मेडिकल की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी प्रतिष्ठान बंद कराने के निर्देश जिला कलेक्टर द्वारा जारी किए जा चुके हैं. यही वजह है कि सुबह से सिर्फ दूध की दुकानों पर कुछ लोग नजर आ रहे हैं. लॉकडाउन के चलते उनके व्यापार पर भी असर दिखने लगा है.

यह भी पढ़ें : एक्टर मनोज बाजपेयी की पत्नी को भी हुआ कोरोना 

इस बीच मध्य प्रदेश सरकार ने अगले आदेश तक तीनों शहरों इंदौर, भोपाल और जबलपुर में हर रविवार को लॉकडाउन लागू करने का भी फैसला लिया है. इन 3 शहरों में स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के दो प्रमुख नगरों भोपाल और इंदौर में रात का कर्फ्यू जारी है, जबकि 9 अन्य जिलों में बाजार रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक बंद रखे जा रहे हैं.