logo-image

शिवराज सरकार ने किसानों की दी राहत, फसल ऋण वसूली 30 जून तक बढ़ाया

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण अन्य वर्गों के साथ किसानों की जिंदगी पर भी असर पड़ा है, उनकी आर्थिक स्थिति बिगड़ी है. यही कारण है कि राज्य सरकार ने किसानों की फसल ऋण वसूली को 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया है.

Updated on: 03 Jun 2021, 10:47 AM

highlights

  • राज्य सरकार ने किसानों की फसल ऋण वसूली को 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया है
  • प्रदेश की सरकार किसानों की सरकार है. किसानों के हर दुख दर्द में सरकार उनके साथ है- कमल पटेल
  • इस निर्णय से प्रदेश के किसानों को राहत मिलेगी

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण अन्य वर्गों के साथ किसानों की जिंदगी पर भी असर पड़ा है, उनकी आर्थिक स्थिति बिगड़ी है. यही कारण है कि राज्य सरकार ने किसानों की फसल ऋण वसूली को 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया है. किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने बताया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए फसल ऋण वसूली को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 30 जून तक बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. इससे पहले भी फसल ऋण वसूली की तारीख को आगे बढ़ाया गया है.

और पढ़ें: भोपाल में स्थापित होगी कैलाश सारंग की प्रतिमा : CM शिवराज सिंह चौहान

पटेल ने कहा कि प्रदेश की सरकार किसानों की सरकार है. किसानों के हर दुख दर्द में सरकार उनके साथ है. उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी. इसी संवेदनशीलता के साथ मुख्यमंत्री चौहान ने तीसरी बार फसल ऋण की राशि को जमा कराने की तारीख को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है.

उल्लेखनीय है कि पहले ऋण की राशि को जमा करने की तारीख 31 मार्च थी , जिसे बढ़ा कर 30 अप्रैल, उसके बाद 31 मई और अब 30 जून कर दिया गया हैं. इस निर्णय से प्रदेश के किसानों को राहत मिलेगी.