logo-image

जब सब चीजों पर हो सकती है सियासत तो अंडा क्यो रह जाए, मध्य प्रदेश में जारी है अंडे पर राजनीति

दरअसल मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने दोपहर भोजन (Midday meal) में बच्चों को अंडे दिए जाने का प्रस्ताव पारित किया था, जिसके बाद से ही बीजेपी द्वारा लगातार इसका विरोध किया जा रहा है.

Updated on: 08 Nov 2019, 01:25 PM

Bhopal:

मध्य प्रदेश में अब सियासत का नेक्स्ट लेवल जारी है यहां कांग्रेस बीजेपी (Congress- BJP) अंडे (Egg) को लेकर आमने-सामने हैं. दरअसल मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने दोपहर भोजन (Midday meal) में बच्चों को अंडे दिए जाने का प्रस्ताव पारित किया था, जिसके बाद से ही बीजेपी द्वारा लगातार इसका विरोध किया जा रहा है. वहीं, अब मध्यप्रदेश सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने कहा कि बीजेपी ने तब विरोध क्यों नहीं किया? जब महाराष्ट्र में उनकी सरकार द्वारा बच्चों को दोपहर भोजन में अंडे दिए जा रहे हैं.

इमरती देवी ने शुक्रवार को कहा कि बीजेपी दोपहर में बच्चों को अंडे दिए जाने का विरोध कर रही हैं, जबकि इसे महाराष्ट्र में बच्चों को अंडे दिए जाने पर कोई आपत्ति नहीं है.

यह भी पढ़ें- BJP के लोग ही योगी को मुख्यमंत्री पद पर नहीं देखना चाहते : सपा

महाराष्ट्र में 2016 से ही खाने में बच्चों को मिल रहे अंडे

मंत्री ने कहा कि हम महाराष्ट्र गए और हमने वहां के अधिकारियों से इस मुद्दे पर परामर्श लिया. अधिकारियों ने बताया कि वे 2016 से ही बच्चों को दोपहर भोजन में अंडे दिए जा रहे हैं. इमरती देवी ने आगे कहा कि आरएसएस की तो मुख्य शाखा ही महाराष्ट्र में है. वहां उन्हें कोई आपत्ति नहीं है, जबकि ये लोग मध्यप्रदेश में इसका विरोध कर राजनीति कर रहे हैं. मंत्री ने पूछा कि मैं नहीं जानती कि उन्हें मध्यप्रदेश के बच्चों से क्या दुश्मनी हैं? इमरती देवी ने कहा कि हमने इसकी चर्चा की है और डॉक्टरों की सलाह ली है जिन्होंने हमें बताया है कि बच्चों को अंडा देना अच्छा है क्योंकि ये काफी पौष्टिक होता है.