News Nation Logo
Banner
Banner

मध्य प्रदेश: गोपाल भार्गव बोले- कोरोना की बहानेबाजी नहीं चलेगी तो स्पीकर ने दिया ये जवाब

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने जहां राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की तो वहीं एमपी के स्पीकर ने कहा कि ये तो कल ही पता चलेगा कि फ्लोर टेस्ट होगा कि नहीं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Mar 2020, 04:50:46 PM
Madhya Pradesh

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और स्पीकर नर्मदा प्रसाद प्रजापति (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सियासी दंगल जारी है. कमलनाथ सरकार पर संकट बना हुआ है. इस संकट के बीच सोमवार से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है, जिसमें कमलनाथ सरकार (Kamal Nath) की अग्निपरीक्षा होगी. इस बीच नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (Gopal Bhargava) ने जहां राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की तो वहीं एमपी विधानसभा के स्पीकर नर्मदा प्रसाद प्रजापति (Narmada Prasad Prajapat) ने कहा कि ये तो कल ही पता चलेगा कि फ्लोर टेस्ट होगा कि नहीं.

यह भी पढे़ंःCoronaVirus Live Updates: गुजरात सरकार का बड़ा फैसला- 31 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात के बाद बीजेपी नेता गोपाल भार्गव ने कहा कि राज्यपाल ने सोमवार को अभिभाषण के बाद फ्लोर टेस्ट के आदेश दिए थे. ऐसे में हमने मांग की है कि अगर इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम काम नहीं कर रहा है तो हाथ उठाकर वोटिंग की जाए. राज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया है. उन्होंने आगे कहा कि कोरोना की बहानेबाजी नहीं चलेगी. स्पीकर साहब को राज्यपाल की बात माननी होगी.

इस पर मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने कहा कि मैं अपने विधायकों का इंतजार कर रहा हूं, जिन्होंने दूसरे माध्यम से मुझे अपना इस्तीफा भेजा है. वे मुझसे सीधे संपर्क क्यों नहीं कर रहे हैं? मुझे चिंता है कि मेरे विधानसभा के सदस्यों के साथ क्या हो रहा है. यह लोकतंत्र की स्थिति पर सवाल उठाता है. इस दौरान स्पीकर नर्मदा प्रसाद प्रजापति से पूछा गया कि क्या राज्य विधानसभा में कल फ्लोर टेस्ट होगा तो उन्होंने जवाब दिया कि आपको कल ही इस बारे में पता चल जाएगा. मैं आपको अपने फैसले के बारे में पहले से नहीं बताऊंगा.

कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल, बीजेपी ने विधायकों को जारी किया व्हिप

वहीं, राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है. लिहाजा भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली है और उसने अपने विधायकों को एकजुट रखने के मकसद से व्हिप जारी किया है. बीजेपी ने विधानसभा के बजट सत्र में अपने विधायकों को उपस्थित रहने को कहा है.

यह भी पढे़ंःसार्क की बैठक में इमरान खान के ये नजदीकी सहायक लेंगे हिस्सा, पीएम मोदी करेंगे संबोधित

विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के मुख्य सचेतक डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने यह व्हिप जारी किया है. इसमें कहा गया है, 'विधानसभा का सत्र 16 मार्च से शुरू हो रहा है. विधानसभा के संपूर्ण सत्र में उपस्थित रहें और फ्लोर टेस्ट के दौरान बीजेपी के पक्ष में अनिवार्य रूप से मतदान करें.' मध्य प्रदेश की सियासी उठापटक पर पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कुहासे और धुंध के बादल छंटते जा रहे हैं, शाम तक बहुत सारे बादल जा चुके होंगे और वह सभी बातों पर तैयार हो जाएंगे.

राज्यपाल और स्पीकर लेंगे सही निर्णय: नरोत्तम मिश्रा

नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष दोनों संवैधानिक पद पर बैठे हुए हैं, दोनों सही निर्णय लेंगे. हमारे विधायक पास में ही हैं और 1 घंटे के समय में आ जाएंगे.' उन्होंने कहा कि सिंधिया जी बीजेपी के नेता हैं, उनके समर्थक उनके साथ हैं. अन्य विधायकों के इस्तीफे और विधानसभा अध्यक्ष की कार्रवाई पर बीजेपी नेता ने कहा, '24 घंटे के अंदर कुछ सामने आए. कांग्रेस चाहे तो सुप्रीम कोर्ट चली जाएं, सुप्रीम कोर्ट के कई निर्णय आ चुके हैं, कांग्रेस बहुमत खो चुकी है.'

इसके साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के आरोपों पर कहा कि कांग्रेस के मंत्रियों के प्रति मेरी संवेदना है, अब तो चला चली की बेला है. गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार रात को अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी किया था. जिसके बाद कांग्रेस विधायक विशेष विमान से रविवार को जयपुर से भोपाल पहुंच गए हैं. हवाईअड्डे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. कांग्रेस के जयपुर गए विधायको को रविवार को भोपाल लाया गया है. विधायकों के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी भी हैं.

First Published : 15 Mar 2020, 04:37:54 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.